उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने बुलन्दशहर की घटना में दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार के सदस्यों से भेंट की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने सरकारी आवास पर जनपद बुलन्दशहर की घटना में दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर श्री सुबोध कुमार सिंह के परिवार के सदस्यों से भेंट की।

मुख्यमंत्री जी ने स्व0 श्री सिंह के परिजनों की बात को पूरी गम्भीरता से सुना। उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में वे तथा राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा परिवार को हर सम्भव सहायता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रकरण की जांच करायी जा रही है। उन्होंने परिवार के सदस्यों को आश्वस्त किया कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर श्री सुबोध कुमार सिंह के आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं स्व0 श्री सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा पूर्व में की जा चुकी है। इसके अलावा स्व0 श्री सिंह के माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने का निर्णय भी लिया गया था। दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर के माता-पिता का स्वर्गवास हो चुका है, इसलिए 10 लाख रुपये की यह आर्थिक मदद श्री सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को देने का निर्णय लिया गया है।

यह भी निर्णय लिया गया है कि स्व0 श्री सिंह द्वारा अपने बेटों की पढ़ाई एवं गृह निर्माण हेतु बैंक से लिये गए ऋण की शेष धनराशि का भुगतान राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। स्व0 श्री सुबोध कुमार सिंह के गृह जनपद एटा में एक सड़क तथा एक विद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा।

भेंट के बाद मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हाॅल में एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई। प्रेसवार्ता को प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री एवं जनपद एटा के प्रभारी मंत्री श्री अतुल गर्ग, पुलिस महानिदेशक श्री ओ0पी0 सिंह, अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी एवं स्व0 श्री सुबोध कुमार सिंह के पुत्र श्री श्रेय सिंह ने सम्बोधित किया।

Related Articles

Back to top button