उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 162 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 93 लाख 5 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जिलों के 162 जरूरतमंद लोगांे को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 93 लाख 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री जी द्वारा यह वित्तीय मदद कैंसर, किडनी, हृदय, लिवर, ब्रेन ट्यूमर जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है। आज यहां यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री जी द्वारा विभिन्न जनपदों के 397 जरूरतमंद लोगों को 5 करोड़ 7 लाख 46 हजार रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की जा चुकी है।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा महराजगंज निवासी श्रीमती सविता को हेपेटाइटिस-सी हेतु, सीतापुर निवासी श्री अनुज कुमार को रीढ़ की हड्डी के उपचार हेतु, लखनऊ निवासी श्री श्याम लाल को श्वास की बीमारी के उपचार हेतु, कानपुर नगर निवासी श्री आविक चैरसिया को आंतों की बीमारी के उपचार हेतु वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।

इसी प्रकार, हृदय रोग के उपचार के लिए कुमारी नीतू निवासी निवासी मऊ, श्री इम्तियाज अली निवासी शाहजहांपुर, श्री श्यामल पात्रो निवासी वाराणसी को वित्तीय मदद प्रदान की गयी। इसी प्रकार, कैंसर रोग के उपचार हेतु जनपद महराजगंज के श्रीमती विन्ध्यवासिनी देवी, जनपद भदोही के श्री योगेश तिवारी, जनपद बलिया के श्री सत्य नारायण को वित्तीय सहायता दी गयी। जौनपुर निवासी श्रीमती लक्ष्मीना गुप्ता, गोरखपुर निवासी श्री सुशील, लखनऊ निवासी श्रीमती नजमा को किडनी उपचार के लिए वित्तीय मदद प्रदान की गयी। अन्य जरूरतमन्दों को भी इलाज के लिए मदद स्वीकृत की गयी है।

Related Articles

Back to top button