उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली उन्हें अद्वितीय बनाती है: डा0 दिनेश शर्मा

लखनऊ: मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ कर्म के प्रति निष्ठावान, जनता के प्रति समर्पित और अपनी बात के प्रति एक निष्ठ भाव रखने वाले कर्मयोगी हैं। श्री योगी आदित्यनाथ जी जबसे मुख्यमंत्री बने, उन्होंने मठ और मंदिर के संस्कारों में कहीं कमी नहीं आने दी। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी दिनचर्या में कटौती की। रात में 12 बजे भी वह काम करते मिलेंगे और सुबह सात बजे के कार्यक्रम में भी पूरी तरह तैयार दिखते हैं। उनका कठिन परिश्रम और दृढ प्रतिज्ञ होकर काम करने का तरीका उनकी विशिष्टिता है। उनके कार्य करने की यही शैली उन्हें अद्वितीय बनाती है। उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा आज राजधानी के गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन के सभागार में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के जीवन पर आधारित वरिष्ठ पत्रकार रामेंद्र सिन्हा द्वारा लिखित पुस्तक ‘कर्मयोगी’ के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का परिवार आज भी काफी साधरण एवं सरल जीवन व्यतीत कर रहा है। राजनीति में यह बहुत बड़ी आशा की एक किरण है जो हम सबमें विश्वास पैदा करती है कि राजनीति में शुचिता, पारदर्शिता और उच्च मापदंड आज भी जीवित हैं और उस जीवन को जीने वाले चरित्र के जीवन पर रचित पुस्तक को कर्मयोगी नाम दिया गया है। इसके लिए डा0 दिनेश शर्मा ने रामेंद्र सिन्ह को भी साधुवाद दिया।

डा दिनेश शर्मा ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री बड़े यशस्वी हैं। उनमें काम करने की अदभुत क्षमता है। राजनीति में शुचिता, पादर्शिता का योगीजी ने पूरा समावेश किया है। उनके निर्देशन में प्रदेश में विकास की रफ्तार लगातार बढ रही है। वर्तमान में निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं। इससे राज्य में रोजगार के साधन बढेंगे। प्रदेश की अर्थव्यवस्था बढेगी और खुशहाली आएगी। सरकार विकास के लिए संकल्पबद्ध है। सरकार की कोशिश है कि समाज की पंक्ति में अंतिम छोर तक खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले। माननीय मुख्यमंत्रीजी के निर्देशन में इस दिशा में कदम बढाया गया है।

Related Articles

Back to top button