उत्तराखंड विकास खण्ड

मुख्‍यमंत्री छात्रों से लेंगे राज्य के विकास के लिए सुझाव

देहरादून : राज्य सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सरकार एक और नई पहल करने जा रही है। सरकार यह जानना चाह रही है कि युवा अपने सपनों का उत्तराखंड कैसे चाहते हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ‘उत्तराखंड: भविष्य की दिशाएं’ कार्यक्रम में विभिन्न स्कूल कालेजों के छात्रों से मुलाकात करेंगे और उनसे उत्तराखंड को विकसित करने के लिए सुझाव लेंगे।

प्रदेश सरकार के सौ दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में यूं तो कई कार्यक्रम होने हैं लेकिन सरकार अपना फोकस युवाओं पर भी रखे हुए है। युवा प्रदेश का भविष्य हैं तो सरकार की मंशा प्रदेश के विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना भी है। इसके लिए सरकार उनसे सुझाव लेने की तैयारी कर रही है।

इस कड़ी में 25 जून को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री इन छात्रों से संवाद करेंगे। इसके लिए विभिन्न स्कूल व कॉलेजों के छात्रों के दस ग्रुप बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री इनसे प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं, शिक्षा प्रणाली, स्वच्छ भारत अभियान, डिजीटल इंडिया, गुड गर्वनेंस, कैशलैस योजनाओं आदि के संबंध में सुझाव लेंगे।

मुख्यमंत्री इस दौरान इनकी पांच-पांच मिनट की प्रजेंटेशन भी देखेंगे। अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री ओमप्रकाश ने बताया कि 25 जून को यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास में होगा।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button