उत्तर प्रदेश

मोहम्मदी मिशन गणतंत्र दिवस को राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाऐंगेः सैयद जुनैद अशरफ किछौछवी

लखनऊ: आॅल इण्डिया मोहम्मदी मिशन के प्रमुख प्रवक्ता सैयद जुनैद अशरफ किछौछवी ने एक बैठक में कहा कि किसी भी मुल्क की तरक्की का पहला मंत्र उस मुल्क की अवाम का एक सूत्र में बंधना है। कोई भी देश कितने भी दावें कर ले मगर अगर मुल्क की आवाम एक सूत्र नहीं बंधी तो एक हद के बाद उसका विकास संभव नहीं है। जहां तक भारत का सवाल है भारत विभिन्न भाषाओं, सभ्यताआंे, धर्मों का मुल्क हमेशा से रहा है।

यह सभ्यता हज़ारों साल से चली रही है। मौजूदा हालात में अगर देखें तो भारत के विभिन्न हिस्सों में कही माॅब लिचिंग, किसी दारूल उलूम द्वारा 26 जनवरी बच्चों को लेकर एडवाज़री जारी करना कि वह इस दौरान रेल यात्रा न करें, सामाजिक अस्थिरता होना यह देखने को मिला है। इन सब को दरकिनार करते हुए भारत के विकास में आने वाली हर बाधा को हम तोड़ देगें। भारत विश्व के आईने में एक ताकतवर देश है। हम इसकी ताकत को किसी भी राजनीति में न पड़ करके कम नहीं होने देगें। कोई भी व्यक्ति या संगठन भारत विरोधी गतिविधि में लिप्त है तो हमें चाहिए कि ऐसे संगठन का पुरजोर विरोध करें। हम किसी जाति के बंधन में न बंट करके एक भारतीय होकर रहे तो हमें देखना को मिलेगा कि एक नये भारत का उदय हो रहा है।

यह भारत धार्मिक अलगाव, मतभेद, भाषाओं, सभ्यता से अलग-अलग होने के बावजूद विकास के रास्ते पर है। जिसमें बेरोज़गारी, अलगावाद, जातीय मदभेद, गरीब-अमीर के बीच की दूरी, धार्मिक अलगाव बिल्कुल नहीं होगा। निर्मल भारत सशक्त भारत भी बनेगा। इन सबकों देखते हुए मिशन ने 2019 का गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाने का फैसला किया है। बैठक में मोहम्मद फैज़ान, नदीम सिद्दीकी, मोहम्मद फैसल कुरैशी, रिज़वान अहमद खान, परवेज़ अंसारी वगैरह मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button