अपराध

यतीन ने ऑनलाइन किया था कुल्हाड़ी का ऑर्डर

देहरादून, : यतीन की मौत से जुड़े राज भले ही बेपर्दा हो गए हों, मगर अब भी उसके मंसूबों को लेकर पुलिस के पास कोई संतोषजनक जवाब नहीं है। चर्चित मामले के खुलासे के दूसरे दिन गुरुवार को एक और हैरान करने वाली जानकारी सामने आई कि यतीन ने ऑनलाइन कुल्हाड़ी का ऑर्डर बुक कराया था। हालांकि, यह कुल्हाड़ी उसे मिली या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है।

पुलिस का दावा अब भी यही है कि ड्रग्स की लत से परेशान होकर यतीन ने मौत को गले लगाया। हालांकि, उसके सुसाइड नोट और डायरी में सीधे तौर पर इस बात का जिक्र नहीं है, लेकिन उसमें लिखी गई बातें इशारा भी इसी ओर करती हैं। फिर भी यतीन के बीते कुछ महीनों के व्यवहार की अब तक जो जानकारी मिली है, उससे पता चला है कि उसके दिमाग में कुछ और चल रहा था। दरअसल, बीटेक करने के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर चुके यतीन की ओर से कुछ महीने पहले कुल्हाड़ी के ऑर्डर करने की वजहों ने पुलिस को हैरान कर दिया है।

पुलिस अब उस पोर्टल से संपर्क करने के प्रयास में जुट गई है। वहीं यतीन के दोस्तों और परिवार से जुड़े लोगों से हुई बातचीत में यह भी पता चला है कि बंगलुरू जाने से पहले वर्ष 2014 में वह लुधियाना के एक डॉक्टर के पास गया था, जहां उसका इलाज चला।

बाद में बंगलुरू चले जाने के बाद यहां से इलाज बंद कर वह बंगलुरू के डॉक्टर से दवाएं लेने लगा। पुलिस अब इन दोनों डॉक्टरों से भी संपर्क करने की तैयारी में है। कोतवाल बीबीडी जुयाल ने बताया कि यतीन एकाकी रहने वाला था। वह परिवार और दोस्तों से भी कम बातचीत करता था, फिर भी उसके बारे में जो जानकारी मिल रही है। उसके आधार पर जांच जारी है।

खोखे की फोरेंसिक रिपोर्ट होगी अहम

यतीन ने खुदकुशी की या उसे किसी ने मारा। इस सवाल का पुख्ता जवाब आना अभी बाकी है। पुलिस इसके लिए दून व्यू होटल से मिले कारतूस के खोखे को फोरेंसिक जांच के लिए भेज रही है। यदि जांच में कमरे से मिले तमंचे से ही फायर होने की पुष्टि हो जाती है तो एकबारगी खुदकुशी की बात पुष्ट हो जाएगी, लेकिन यदि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो मामला निश्चित तौर पर उलझ जाएगा और पुलिस के दावे पर फिर से सवाल उठने लगेंगे।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि यतीन के बारे में अधिक से अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर खुदकुशी की पुष्टि की गई है, फिर भी मामले में जांच अभी जारी है।

होटलकर्मियों को भेजा जेल

यतीन के शव को सड़क पर लाकर फेंकने के आरोपी होटलकर्मियों को कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को अदालत में पेश कर दिया। जहां से दोनों को सुद्धोवाला जेल भेज दिया गया। दून व्यू होटल के सहायक मैनेजर राजकुमार पुत्र रामनरेश निवासी ग्राम नजर अलीकापुरा सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) व शत्रुघ्न पुत्र लाल बहादुर निवासी ग्राम हसुवा सुरमन थाना जगदीशपुर सुल्तानपुर पर आरोप है कि खुदकुशी के बाद यतीन के शव को लाकर सड़क पर फेंक दिया और कमरे में फैले खून की सफाई कर दी और उसके सामान को पानी की टंकी में छिपा दिया।

सील होगा दून व्यू होटल

न्यू एम्पायर सिनेमा हॉल के पास स्थित दून व्यू होटल पर सराय एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सील करने के लिए एसएसपी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि बागेश्वर का युवक यतीन दून व्यू होटल में ही रुका था। यहां उसकी एंट्री नहीं की गई थी। यही नहीं जानकारी मिली है, इस होटल में अक्सर आने वाले लोगों की एंट्री नहीं की जाती है। यह बेहद गंभीर है। इसके लिए जिलाधिकारी को पत्र भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button