अपराध

युवक पर शादी का झांसा देकर यौन शौषण करने का आरोप

चकराता में एक महिला को शादी का झांसा देकर सालों तक शारीरिक शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। चकराता थाने में तहरीर देने के बाद भी आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज न होने पर पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के यहां पर गुहार लगायी है। जिसके बाद एसएसपी ने मामले की पड़ताल शिकायत जांच प्रकोष्ठ को सौंपी है।

पीड़ित महिला ने एसएसपी से की लिखित शिकायत में कहा कि उसका पति उसे छोड़कर चला गया था। जिसके बाद वह अपने दो बच्चों के साथ अकेली ही रह रही है। हाल ही में एक युवक ने उससे नजदीकियां बढानी शुरू की और प्यार की बात कहते हुए उसने शादी करने की बात कही।

महिला के मना करने के बाद भी आरोपी उसके घर आने लगा और शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए। महिला का यह भी आरोप है कि युवक ने दो बार उससे अस्सी हजार व पचास हजार रुपये भी लिए। लेकिन जब महिला ने उसे शादी के लिए कहा तो युवक कहने लगा कि मां-पिता के ठीक होने पर वह शादी कर लेगा। जब उसने पुलिस से शिकायत की बात की तो उसने गले में मंगलसूत्र पहनाते हुए जल्द ही शादी करने का आश्वासन दिया।

महिला का यह भी कहना है कि अब वह युवक को शादी के लिए कहती है तो युवक उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने तहरीर में यह भी आरोप लगाया कि आरोपी के पिता भी कुछ दिन पहले उसके पास आए और पैसे देने का लालच देकर मामले को दबाने की बात कहने लगे। पीड़िता कहना है कि आरोपी ने जानबूझकर उसे धोखे में रखकर कई सालों तक उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया।

पीड़िता ने एसएसपी को अवगत कराया कि इस मामले की चकराता थाने में तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। एसएसपी ने मामले की पड़ताल शिकायत जांच प्रकोष्ठ को सौंपी है। उधर, चकराता थानाध्यक्ष अशोक राठौर के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button