खेल

यूपी के शनीष मणि मिश्रा और गौतम आनंद डबल्स के अंतिम चार में

लखनऊ: यूपी की शांभवी तिवारी ने प्रथम प्रोफेशनल टेनिस अकादमी ऑल इंडिया रैंकिंग एवं प्राइज मनी टेनिस टूर्नामेंट में मेजबान की चुनौती कायम रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। यूपी टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में प्रोफेशनल टेनिस अकादमी (पीटीए) और टेनिस प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (टीपीएएल) द्वारा प्रोफेशनल टेनिस अकादमी के कोर्ट पर आयोजित इस टूर्नामेंट में डबल्स मुकाबलों में यूपी के शनीष मणि मिश्रा और गौतम आनंद ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली।

प्र थम प्रोफेशनल टेनिस अकादमी ऑल इंडिया रैंकिंग एवं प्राइज मनी टेनिस टूर्नामेंट

इस जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में यूपी के ही हर्षित बंसल और राजस्थान के ऋषिराज शेखावत को 6-3, 6-3 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पुरूष वर्ग में यूपी के गौतम आनंद, आशुतोष तिवारी, मरियम खान व इरम जैदी का अभियान हार के साथ समाप्त हो गया।

यूपी की शांभवी तिवारी महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में

महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में शांभवी तिवारी ने यूपी की इरम जैदी को 6-4, 6-3 से मात दी। वहीं कर्नाटक की शीर्ष वरीय अंशिता पठानिया ने यूपी की आठवीं वरीय मरियम खान को 6-1, 6-0 से हराया। इसी वर्ग में तेलंगाना की अवंतिका रेड्डी ने चौथी वरीय बिहार की आयुषी सिंह को 6-2, 1-6, 6-2 से हराते हुए उलटफेर किया।

पुरूष सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय जगमीत सिंह (हरियाणा) ने सातवीं वरीय गौतम आनंद (यूपी) को 6-3, 6-2 से, तीसरी वरीय आरव सिंह (झारखंड) ने पांचवीं वरीय पी डे गर्ग (पश्चिम बंगाल) को 6-4, 6-2 से, छठीं वरीय द्रोण वालिया (उत्तराखंड) ने चौथी वरीय आशुतोष तिवारी (यूपी) को 6-4, 7-6 (3) से और दूसरी वरीय युवराज सिंह (हरियाणा) ने आठवीं वरीय अग्र मॉलिन (गुजरात) को 7-6(4), 6-3 से हराकर सेमीपफाइनल में प्रवेश किया।

महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय वंशिता पठान (कर्नाटक) ने आठवीं वरीय मरियम खान (यूपी) को 6-1, 6-0 से, तीसरी वरीय माधवी सिंह (बिहार) ने रूपकथा मुखर्जी (पश्चिम बंगाल) को 6-4, 7-5 से, अवंतिका रेड्डी (तेलंगाना) ने चौथी वरीय आयुषी सिंह (बिहार) को 6-2, 1-6, 6-2 से और शांभवी तिवारी (यूपी) ने इरम जैदी (यूपी) को 6-4, 6-3 से हराया।

डबल्स मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में एकलव्य सिंह और अनुज मलिक (हरियाणा) ने दक्ष कुमार सिंह और उमाकांत सिंह (यूपी) को 6-1, 6-2 से, शनीष मणि मिश्रा और गौतम आनंद (यूपी) ने हर्षित बंसल (यूपी) और ऋषिराज शेखावत (राजस्थान) को 6-3, 6-4 से, मॉलिन अग्रहरा (गुजरात) और शिमोन शास्त्री (महाराष्ट्र) ने पीडे गर्ग (पश्चिम बंगाल) और अभिषेक कुमार (हरियाणा) को 6-0, 4-6, 10-4 से हराया जबकि हरियाणा के जगमीत सिंह और युवराज सिंह को वाकओवर मिला।

Related Articles

Back to top button