उत्तराखंड समाचार

रविवार को देहरादून और चमोली में हो सकती है भारी बारिश

देहरादून : उत्तराखंड में शुक्रवार को भले ही मौसम के तेवर कुछ नरम रहे, लेकिन दुश्वारियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गढ़वाल मंडल में दो भवन ध्वस्त हो गए, जबकि कुमाऊं मंडल में उफनती नदियों में दो लोगों के बहने का समाचार है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों सौ से ज्यादा संपर्क मार्ग अब भी बंद हैं। हालांकि चार धाम मार्गों पर यातायात सुचारु है, लेकिन बीच-बीच में पहाड़ से गिर रहा मलबा मुसीबत का सबब बन रहा है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे मौसम का रुख नरम रहेगा, लेकिन 16 जुलाई को देहरादून के साथ ही चमोली में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है।

गुरुवार रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश का दौर दोपहर तक थम गया। मैदानी क्षेत्रों में चिलचिलाती धूप ने गर्मी और उमस का एहसास कराया। बावजूद इसके पहाड़ में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पौड़ी जिले में कोटद्वार के पास कोट ब्लाक में एक मकान ढह गया। यहां रहने वाले परिवार बाल-बाल बच गया। अब उसने सुरक्षित स्थान पर शरण ली है। जबकि इसी जिले के नैनीडांडा ब्लाक में गौशाला गिरने से चार मवेशियों की मौत हो गई।

कुमाऊं में भी हालात सामान्य नहीं हो पा रहे हैं। नैनीताल जिले के लालकुआं में गौला नदी में डूबकर एक गुर्जर युवक लापता, वहीं  हल्द्वानी में नहर में बाइक सवार बह गया। उसका शव बरामद कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button