उत्तराखंड समाचार

रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुने जाने पर राज्यपाल और सीएम ने दी बधार्इ

देहरादून : एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद देश के चौहदवें राष्ट्रपति चुनेे गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कोविंद को सभी राज्यों से बधार्इ संदेश मिल रहे हैं। उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. केके पॉल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत ने भी रामनाथ कोविंद को भारत के चौहदवें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने कहा कि कोविंद राज्यसभा सांसद, अनेक संसदीय समितियों के सदस्य और राज्यपाल जैसे महत्वपूर्ण पदों पर आसीन रह चुके हैं। उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन रहा है। राज्यपाल केके पॉल ने कहा कि विधि और संविधान का उन्हें अच्छा ज्ञान है। उनके देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए निर्वाचित होने से पद की गरिमा में और ज्यादा वृद्धि होगी।

वहीं मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि रामनाथ कोविंद के मार्गदर्शन और नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर नयी ऊंचाइयों को छुएगा। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद का विशाल राजनीतिक, प्रशासनिक अनुभव और सार्वजनिक जीवन का उच्च मापदंड सभी के लिए प्रेरणा स्रोत होंगा।

गौरतलब है कि गत वर्ष 11 और 12 अप्रैल को रामनाथ कोविंद राजभवन, देहरादून में ठहरे थे। इस दौरान राज्यपाल डा. केके पॉल की बिहार के तत्कालीन राज्यपाल कोविंद से अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई थी। राज्यपाल केके पॉल ने कोविंद को उत्तराखण्ड के विविध पक्षों की जानकारी दी थी, साथ ही उत्तराखण्ड पर आधारित कॉफिटेबिल बुक और स्मृति चिन्ह भी भेंट किए थे। राजभवन से प्रस्थान करते समय कोविंद ने आतिथ्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए विजीटर बुक में एक्सीलेंट हॉस्पीटेलिटी टिप्पणी लिखी थी।

कोविंद के राष्ट्रपति चुने जाने पर डीएवी कॉलेज में बांटी मिठार्इ

वहीं राम नाथ कोविन्द केे राष्ट्रपति चुने जाने पर देहरादून के डीएवी कालेज में मिठार्इ बांटी गर्इ। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन ने रामनाथ कोविंद की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की। भसीन ने कहा कि उनकी जीत से पूरे देश के साथ ही डीएवी कॉलेज परिवार भी स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है, क्योंकि कोविंद कानपुर में डीएवी कॉलेज के छात्र रहे हैं और उन्होंने वहां से विधि की परीक्षा उत्तीर्ण की।

Related Articles

Back to top button