खेल

राष्ट्रीय विद्यालयी बॉक्सिंग में उत्तराखंड के 12 पदक पक्के

देहरादून : उत्तराखंड के 12 मुक्केबाजों ने 63वीं राष्ट्रीय विद्यालयी अंडर-17 बालक-बालिका बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक पक्के कर लिए हैं। बालक वर्ग में 10 और बालिका वर्ग में दो मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पवेलियन ग्राउंड में चल रही चैंपियनशिप में तीसरे दिन विभिन्न भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग के 44-46 किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड के सुशील पुन ने एकतरफा मुकाबले में महाराष्ट्र के अनिल सिंह को 3-0 से हराया।

इसी भारवर्ग में आंध्रप्रदेश के एम समीर कुमार, मणिपुर के मौहम्मद नजीमुद्दीन और यूपी के विनय वैद्य ने अंकों के आधार पर अपने-अपने मुकाबले जीते। 46-48 किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड के राजेश गिरी गोस्वामी ने मणिपुर के टी ननाओ सिंह को 4-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई।

इसके अलावा दमन एंड दीयू के रोशन, पंजाब के कुलदीप सिंह और महाराष्ट्र के नाना पिसल ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 48-50 किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड के संजय कुमार ने उत्तर प्रदेश के जावेद को 4-1 से पटखनी देकर अंतिम चार में प्रवेश किया। साथ ही आंध्रप्रदेश के एम श्रीनु, पंजाब के अक्षदीप और मध्य प्रदेश के युवराज ने भी अंतिम चार में जगह बनाई।

50-52 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड के सौरभ चंद ने चंडीगढ़ के प्रवीन को एकतरफा मुकाबले में अंकों के आधार पर 4-1 से पराजित किया। इसी वर्ग में केंद्रीय विद्यालय संगठन के युद्धवीर, महाराष्ट्र के बसवराज और दिल्ली के रोहित ने अंकों के आधार पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

52-54 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड के रजत भट्ट ने छत्तीसगढ़ के ए समीर को 5-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। साथ ही गुजरात के राहुल, आइपीएससी के चिराग और उत्तर प्रदेश के आशीष ने भी अंतिम चार में जगह बनाई। 57-60 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड के देशरतन बोहरा ने महाराष्ट्र के मोहित को शिकस्त दी।

चंडीगढ़ के गुरप्रीत चौधरी, हरियाणा के अजय कुमार व सीबीएसई के दिव्यांग ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। 63-66 किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड के पंकज कुमार, मणिपुर के थोकचोन डेनी व हरियाणा के मोहित ने अंतिम चार में प्रवेश किया। 66-70 किग्रा वर्ग में हिमाचल प्रदेश के सुशांत, महाराष्ट्र के अनिकेत चौधरी, हरियाणा के अभिमन्यु और उत्तर प्रदेश के मौहम्मद कामिल ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

70-75 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा के हर्ष गिल, महाराष्ट्र के प्रसाद परदेसी, तेलंगाना के आर्यन मिश्रा और मणिपुर के थोकचोम सागर, 75-80 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश के अभिनव राय, उत्तराखंड के अभय बेलवाल, डीएवी के पुष्पेंद्र राठी और सीबीएसई के इश्मित सिंह ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। 80 प्लस किग्रा भारवर्ग में उत्तराखंड के हरीश बड़वाल ने भी अंतिम चार में जगह बनाते हुए कांस्य पदक पक्का कर लिया है।

Related Articles

Back to top button