उत्तर प्रदेश

लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में विधान भवन में विस्फोटक मिलने की रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ। राजधनी लखनऊ के विधान भवन में विस्फोटक मिलने के मामले लखनऊ के हजरतगंज में कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे थे।

एसएसपी दीपक कुमार के साथ विधान सभा के मार्शल मनीष चंद्र राय ने विस्फोटक पदार्थ मिलने के मामले में तहरीर दी है। इससे पहले एसएसपी ने विधानसभा के चीफ मार्शल मनीष चंद्र राय के साथ विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।

इसके बाद सदन में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी की टेबल के नीचे से विस्फोटक पदार्थ मिलने के मामले में मार्शल मनीष चंद्रा ने हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। विस्फोटक की बरामदगी मामले में मार्शल की तरफ से तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। कोतवाली में धारा 16,18, 20यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में धारा 121 ए और 120 बी के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4,5,6 भी लगाई गई है। अब इस एफआइआर की कॉपी दिल्ली भेजी जाएगी। इसी के आधार पर मामले की जांच एनआइए से कराने की सिफारिश की जाएगी।

इस पूरे घटनाक्रम में साजिश से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। इस प्रकार की वारदात के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। विस्फोटक नीले रंग के पॉलीथीन में रखा गया था।

Related Articles

Back to top button