अपराधउत्तर प्रदेश

वाराणसी में OLX पर बेचे जा रहे चोरी के वाहन, दो गिरफ्तार

वाराणसी   क्रय तथा विक्रय के आधुनिक तरीके ने चोरी के सामानों की बिक्री को भी नया रास्ता दिखा दिया है। ओएलएक्स पर इन दिनों चोरी के वाहनों की बिक्री भी बढ़ गई है। वाराणसी में कल इसी धंधे से जुड़े दो पढ़े-लिखे युवकों को गिरफ्तार किया गया।

वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के सुसुवाहीं निवासी नवीन पांडेय जगतपुर कालेज से बीकाम पास है। लंका क्षेत्र के ही विवेकानंद कालोनी में रहने वाला चंदन मिश्र महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से एमएससी पास है। इन दोनों पढ़े-लिखे लड़कों की करतूत सुनकर आप दांतों तले अंगुली दबा लेंगे। पढ़ाई पूरी करने के बाद शौक पूरा करने को इन दोनों ने हाईटेक तरीका अपनाया। लंका, बीएचयू व आसपास के क्षेत्रों में दोनों शातिर पलक झपकते ही बाइक उड़ा देते हैं। बाइक चोरी करने के बाद उसकी तस्वीर खरीद-बिक्री के लिए ओएलएक्स वेबसाइट पर डाल देते हैं।

सौदा तय होने के बाद पहले रुपये लेते हैं और फिर गाड़ी का फर्जी पेपर तैयार कर दोबारा बुलाते हैं। बाइक खरीदने वाला जब दोबारा गाड़ी के पेपर लेने पहुंचता है तो एक बातचीत में उलझा देता और दूसरा गाड़ी लेकर फुर्र हो जाता। इस तरह चोरी की एक ही गाड़ी ये कई बार बेचने और रुपये ऐंठ फिर गाड़ी लेकर फरार हो जाते हैं।भेलूपुर सर्किल के क्षेत्राधिकारी अयोध्या प्रसाद सिंह ने बताया कि परसों रात लंका थाना प्रमुख संजीव मिश्र टीम के साथ नरिया तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। स्कूटी सवार दो युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने घेरेबंदी कर उन्हें दबोच लिया।तलाशी में दोनों के पास से कट्टा-कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में पता चला कि स्कूटी चोरी की है। दस दिन पहले सुंदरपुर से इन दोनों ने एक स्कूटी बेचने के लिए ओएलएक्स पर फोटो सहित डाले।ओएलएक्स पर स्कूटी देखकर बीएचयू मैनेजमेंट के छात्र दुष्यंत सिंह ने उसे 39 हजार रुपये में खरीदा। गाड़ी का पेपर देने के लिए नवीन और चंदन ने छात्र को ट्रामा सेंटर के पास बुलाया और इस दौरान मौका देख चंदन स्कूटी चुराकर भाग निकला।

Related Articles

Back to top button