उत्तराखंड समाचार

विधानसभा अध्यक्ष ने रेलवे बोर्ड की पीएससी कमेटी के सामने हरिद्वार तक आने वाली ट्रेनों को ऋषिकेश तक लिंक करने की भी प्रस्ताव रखा

ऋषिकेश: ऋषिकेश स्थित अध्यक्ष कैंप कार्यालय में रेलवे बोर्ड की राष्ट्रीय कमेटी पीएससी(यात्री सेवा समिति) के चेयरमैन एवं सदस्यों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल से शिष्टाचार भेंट की।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने रेलवे बोर्ड की पीएससी कमेटी के चेयरमैन श्री रमेश रतन के सामने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत श्यामपुर एवं रायवाला में रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की बात कही।साथ ही श्री अग्रवाल ने नैपाली फ़ार्म एवं हरिपुर कलां के नई बस्ती में रेलवे फाटक लगाने की बात कही।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने रेलवे बोर्ड की पीएससी कमेटी के सामने हरिद्वार तक आने वाली ट्रेनों को ऋषिकेश तक लिंक करने की भी प्रस्ताव रखा। श्री अग्रवाल ने रायवाला में लिंक एक्सप्रेस एवं डोईवाला में जन शताब्दी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों के ठहरने की बात भी चेयरमैन के सामने रखी। श्री अग्रवाल ने कमेटी के सामने सुझाव रखते हुए कहा कि हेमकुंड की तर्ज़ पर ट्रेनों के नाम से बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री के नाम से भी रखी जाए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के बारे में भी बोर्ड के सदस्यों से चर्चा की।

इस अवसर पर रेलवे बोर्ड के पीएससी कमेटी के चेयरमैन रमेश रतन ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वासन देते हुए कहा कि  बोर्ड की अगली बैठक में इन सभी प्रस्तावों पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दिए गए सभी सुझावों को बोर्ड की बैठक में रखने के लिए भी आश्वास्त किया। साथ ही चेयरमैन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का लक्ष्य स्वच्छता है और रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता को प्रमुखता से ध्यान दिया जा रहा है ताकि यात्रियों को हर स्तर पर स्वच्छता मिले।

Related Articles

Back to top button