खेल

विश्व टूर फाइनल्स: समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी

ग्वांग्झू: भारत के समीर वर्मा ने दबदबे वाला प्रदर्शन करके गुरुवार को यहां इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है। विश्व में 14वें नंबर के समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था। उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया।

यह 24 वर्षीय भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गए थे। उन्हें शुक्रवार को अपने अगले मैच में थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से भिड़ना है। उन्होंने वांगचारोन को स्विस ओपन में खिताबी जीत के दौरान हराया था लेकिन इस साल थाईलैंड ओपन में वह उनसे हार गए थे।

समीर का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले का रिकार्ड 1-1 से बराबर था लेकिन अपने सटीक खेल से वह शुरू से ही सहज दिखे। भारतीय खिलाड़ी शुरू में 1-3 और 5-6 से पीछे चल रहा था। समीर ने हालांकि इसके बाद जल्द ही वापसी की और ब्रेक तक वह 11-7 से आगे चल रहे थे। सुगियार्तो ने 16-17 से अंतर कुछ कम किया लेकिन समीर ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम अपनी झोली में डाला।

दूसरे गेम में सुगियार्तो ने फिर से 5-3 से बढ़त बनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बना दिया लगातार नौ अंक बनाकर 16-6 से बढ़त बनाई। इसके बाद उन्होंने फिर से लगातार पांच अंक बनाकर मैच जीता।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपै की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग से भिड़ेगी।

Related Articles

Back to top button