अपराध

व्हाट्सएप पर फोटो भेजकर ग्राहकों को पसंद कराते थे लड़कियां, आठ गिरफ्तार

देहरादून : पटेलनगर में तेलपुर चौक के पास एक मकान में छापा मारकर सेक्स रैकेट पकड़ा। रैकेट एक महिला चला रही थी। पुलिस ने उक्त महिला समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसके अलावा मौके से पांच युवतियों को मुक्त कराया गया, सभी युवतियां पूर्वोत्तर राज्यों की हैं।

शिमला बाईपास स्थित तेलपुर चौक के पास दीपा पत्नी रवि आनंद का मकान है। यहां पिछले कई महीने से सेक्स रैकेट चल रहा था। एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यहां छापा मारा तो कई युवक-युवती आपत्तिजनक हालत में मिले।

उस वक्त मकान में दीपा के अलावा सात युवक और पांच युवतियां मौजूद थे। इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि रैकेट का संचालन दीपा करती थी। वहीं गिरफ्तार युवकों में से विक्टर डेनियल पुत्र जोसफ डेनियल निवासी चूना भट्ठा रायपुर रोड और विवेक पुत्र संबल सिंह निवासी गंगोह चुंगी देवबंद सहारनपुर यहां लड़कियों की सप्लाई करते थे। ये दोनों पूर्वोत्तर के राज्यों से लड़कियों को नौकरी दिलाने के बहाने दून लाते और जिस्मफरोशी में धकेल देते। ग्राहक तलाशने का काम भी ये दोनों ही करते थे।

इसके अलावा पकड़े गए सतीश पुत्र श्यामलाल निवासी रोड़ी बेलवाला दीनदयाल पार्क हरिद्वार, रजत शर्मा पुत्र विनय कुमार शर्मा बेहट सहारनपुर, मोनू पुत्र विश्वास कोहली तलहेड़ी चुंगी देवबंद सहारनपुर, कपिल उर्फ चीकू पुत्र किशनलाल दून एनक्लेव पटेलनगर और प्रवीण पुत्र बलवंत निवासी सेक्टर 23 द्वारिका कंचनजंघा अपार्टमेंट (दिल्ली) ग्राहक बताए जा रहे हैं।

बनवा रखी थी वेबसाइट

विक्टर और विवेक ने इस काले कारोबार के लिए बाकायदा वेबसाइट बनवा रखी थी। जिस पर संपर्क करने वाले ग्राहकों को व्हाट्सएप पर लड़कियों की फोटो भेजी जाती थी। लड़की पसंद आने पर रेट की बात होती, फिर उन्हें ठिकाने का पता देकर बुलाया जाता था।

होटलों में भेजते थे लड़कियां

बड़े व रसूखदार ग्राहक जो दीपा के ठिकाने पर आने से कतराते थे, उनके लिए लड़कियों को होटलों में भेजा जाता था। इसका अलग रेट वसूला जाता था। होटल बुक कराने से लेकर लड़की को वहां पहुंचाने तक का काम विक्टर और विवेक ही करते थे।

50 फीसद मिलता था लड़कियों को

लड़कियों को प्रत्येक ग्राहक से मिलने वाली रकम का आधा हिस्सा बतौर कमीशन दिया जाता था। रैकेट में कोलकाता, नेपाल, दिल्ली, असोम के साथ दून की कुछ लड़कियां भी शामिल थीं। एक रात के लिए ग्राहकों से 20 से 50 हजार रुपये तक लिए जाते थे।

Related Articles

Back to top button