खेल

व‌र्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे ओलंपियन मनीष

देहरादून: उत्तराखंड के ओलंपियन वॉक रेसर मनीष रावत दून में व‌र्ल्ड वॉक रेसिंग चैंपियनशिप की तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज के एक्सीलेंस सेंटर में कोच अनूप बिष्ट की देखरेख में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। तैयारियों के लिए मनीष का ट्रेनिंग शेड्यूल भी बनाया गया है।

अगस्त में लंदन में व‌र्ल्ड वॉक रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। रियो ओलंपिक की 20 किमी वॉक रेस में देश का प्रतिनिधित्व कर 13वां स्थान हासिल कर मनीष रावत ने सुर्खियां बटोरी थी। मूलरूप से चमोली के सगर गांव निवासी मनीष रावत से अब व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए पदक दिलाने की उम्मीद है। एशियन वॉक रेसिंग चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर मनीष का चयन इस चैंपियनशिप की 20 किमी वॉक रेस के लिए हो चुका है।

उत्तराखंड पुलिस में इंसपेक्टर मनीष अभी तक धर्मशाला में चल रहे नेशनल कैंप में प्रैक्टिस कर रहे थे। कैंप से छुट्टी लेकर वह दून आ गए हैं और अब यहीं तैयारी करेंगे। स्पो‌र्ट्स कॉलेज सोसाइटी ने इस अंतरराष्ट्रीय वॉक रेसर के रहने-खाने का पूरा खर्चा उठाने का जिम्मा लिया है। उत्तराखंड पुलिस स्पो‌र्ट्स कंट्रोल बोर्ड के सचिव एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि नेशनल कैंप में मनीष को कुछ तकनीकी परेशानी हो रही थी जिस वजह से उन्हें दून बुलाया गया है। अगले महीने लंदन में चैंपियनशिप है और मनीष से पदक की पूरी उम्मीद है।

मनीष के प्रारंभिक कोच अनूप बिष्ट के मुताबिक मनीष की टाइमिंग सुधारने और फिटनेस पर फोकस किया जा रहा है। शेड्यूल के हिसाब से मनीष की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है। वह एक्सीलेंस सेंटर में स्पो‌र्ट्स कॉलेज के प्रशिक्षुओं के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button