राजनीति

सरकार और संगठन के कार्यों पर संघ की राय होगी अहम

देहरादून : प्रदेश में सरकार और संगठन कैसे कार्य कर रहे हैं, इस सवाल पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राय सबसे अहम होगी। हालांकि, शाह के 19 व 20 सितंबर के कार्यक्रम में उनकी संघ के नेताओं से मुलाकात को सार्वजनिक नहीं किया गया, लेकिन पार्टी सूत्रों की मानें तो पार्टी प्रमुख तिलक रोड स्थित संघ कार्यालय में जाकर संघ नेताओं से सरकार व संगठन के कामकाज को लेकर मंथन कर सकते हैं।

भाजपा की सरकार बनने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं ने यहां खास दिलचस्पी ली। सरकार गठन के माहभर बाद ही संघ के बड़े नेताओं ने यहां पहुंचकर सरकार के सामने अपना एजेंडा रखा था। कुछ समय पहले भी दून में हुई संघ की बैठक में न सिर्फ सरकार के कामकाज की समीक्षा की गई, बल्कि कई सुझाव भी मुख्यमंत्री को दिए गए थे। अब जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देहरादून के दौरे पर आ रहे तो वह संघ से भी राय-मशविरा करेंगे।

दो दिवसीय दौरे के दरम्यान जिस प्रकार से शाह का अतिव्यस्त कार्यक्रम निर्धारित है, लेकिन माना जा रहा कि असल फीडबैक वह संघ नेताओं से ही लेंगे। ये बात अलग है कि भाजपा की ओर से जारी किए गए शाह के मिनट-टू-मिनट में संघ के साथ बैठक का कोई कार्यक्रम निर्धारित नहीं किया गया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि जो समय आरक्षित रखा गया है अथवा रात के वक्त शाह संघ के नेताओं से मंथन कर सकते हैं। जाहिर है, इससे भी भाजपा में बेचैनी भी बढ़ गई है। हालांकि, इस बारे में भाजपा नेतृत्व कुछ भी कहने से बच रहा है।

Related Articles

Back to top button