उत्तर प्रदेश

सीएम ने विवेकाधीन कोष से रिमझिम को 05 लाख रु0 की आर्थिक मदद उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से उनके सरकारी आवास पर बिजली विभाग के दिवंगत संविदाकर्मी श्री आनन्द शर्मा की 6 वर्षीय पुत्री रिमझिम ने भेंटकर उन्हें अपने पिता द्वारा बनायी गयी खड़ाऊं दीं। मुख्यमंत्री जी ने बालिका से उसकी कुशल क्षेम पूछी और उसे आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उसके साथ है। उसके बेहतर भविष्य के लिए प्रदेश सरकार हर सम्भव सहायता करेगी।

मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर अपने विवेकाधीन कोष से रिमझिम को 05 लाख रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की। विद्युत विभाग द्वारा भी रिमझिम को 5 लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जा चुकी है। इसके अलावा, बालिका को 05 लाख रुपए की बीमा राशि भी उपलब्ध करायी जा रही है।

मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिये कि इस धनराशि को मंथली इनकम स्कीम (एम0आई0एस0) में निवेशित कर इससे होने वाली आय से रिमझिम की शिक्षा की व्यवस्था की जाए।

उल्लेखनीय है कि रिमझिम के पिता की मृत्यु एक हादसे में पिछले वर्ष हो गयी थी, जबकि उसकी माता का निधन कई वर्ष पूर्व हो गया था। एक समाचार पत्र में छपी इस आशय की खबर का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री जी ने रिमझिम से मुलाकात की है।

Related Articles

Back to top button