मनोरंजन

“सूरमा” के लिए तापसी पन्नू ने ली हॉकी की विशेष ट्रेनिंग!

मुंबई: अभिनेत्री तापसी पन्नू जल्द ही अपनी आगामी फिल्म“सूरमा” में अनदेखे किरदार में दर्शकों से रूबरू होने के लिए तैयार है। किंवदंती हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पर आधारित “सूरमा” तापसी की पहली स्पोर्ट्स फ़िल्म है जिसमे अभिनेत्री पहली बार देश का राष्ट्र खेल हॉकी खेलते हुए नज़र आएंगी।

अभिनेत्री के लिए यह किरदार निभाना बेहद चुनौतीपूर्ण था और अपने किरदार में ढलने के लिए अभिनेत्री को हॉकी की विशेष और सख्त ट्रेनिंग से गुज़रना पड़ा ताकि वह अपनी भूमिका को न्याय दे सके और तापसी को यह ट्रेनिंग स्वयं संदीप सिंह ने दी थी।

अभिनेत्री की महीनों की यह लंबी प्रशिक्षण सफ़ल साबित हुई क्योंकि फ़िल्म में तापसी के प्रशंसक उन्हें एक मंझे हुए खिलाड़ी की तरह हॉकी खेलते हुए देखेंगे। फ़िल्म में तापसी का किरदार एक बेटी, एक खिलाड़ी और एक बहादुर व्यक्तित्व होगा।

संदीप सिंह एक लीजेंड हॉकी खिलाड़ी है और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है। संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है और इसके साथ ही संदीप ने भारीतय हॉकी में कई ऐसे सुनहेरे पल दिए है जिन्हें भूल पाना मुमकिन नही है।

संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से जाना जाता है।

जीत, हार, जीवन और मृत्यु से संघर्ष करने वाले ड्रैग फ्लिकर की कहानी “सूरमा” के रूप में जल्द ही बड़े पर्दे पर दर्शको से रूबरू होगी। शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। संदीप सिंह के जीवन पर आधारित “सूरमा” 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button