अपराध

स्कूल प्रबंधन ने कटवाए 40 छात्रों के बाल, अभिभावक आक्रोशित

विकासनगर : नगर के अंग्रेजी माध्यम के निजी शिक्षण संस्थान के प्रबंधन ने सोमवार को करीब 40 छात्रों के बाल कटवा दिए। अभिभावकों ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया, हालांकि उन्होंने अभी तक किसी भी स्तर पर मामले की लिखित शिकायत नहीं की। इस बाबत स्कूल प्रशासन का कहना है चेतावनी के बाद भी ये बच्चे बड़े बालों के साथ आ रहे थे।

घटनाक्रम कोतवाली रोड स्थित सेंट मैरी स्कूल का है। सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह विद्यालय पहुंचने के बाद शिक्षकों ने कुछ छात्रों को कक्ष से बाहर बुलाकर उनके बाल कटवा दिए। छुट्टी के बाद बच्चे घर लौटे तो अभिभावकों को इसका पता चला। थोड़ी देर बाद कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला।

अभिभावकों ने इसे तुगलकी फरमान करार दिया। कहा कि इसके बाद उनके बच्चे घबराए हुए हैं और स्कूल जाने से इन्कार कर रहे हैं। उन्होंने इसे शर्मनाक करार देते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिक्षा विभाग के ब्लाक कार्यालय में भी अभी इस आशय की शिकायत दर्ज नहीं हुई थी। अभिभावकों का कहना है कि वह मंगलवार को लिखित शिकायत दर्ज कराएंगे।

दूसरी तरफ, इस संबंध में स्कूल के एक पदाधिकारी ने अपना नाम न छापने के अनुरोध के साथ बताया कि जिन छात्रों के बाल कटवाए गए, उन्हें कई दिनों से इसका आग्रह किया जा रहा था। उनकी वजह से अनुशासन बनाए रखने में दिक्कतें पेश आ रही थी। इनमें से कुछ के अभिभावकों से भी यह अनुरोध किया गया था। प्रबंधन को बड़े बाल कटवाने का निर्णय अनुशासन के लिहाज से लेना पड़ा।

Related Articles

Back to top button