उत्तराखंड समाचार

स्वस्थ्य भारत यात्रा के अंतर्गत मेले में ऑर्गेनिक उत्पादों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

देहरादून: राष्ट्रपित महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भारत सरकार के स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) नई दिल्ली की ओर से जनता को समर्पित साइकिल यात्रा स्वस्थ एवं संतुलित भोजन के प्रति जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को पवेलियन ग्राउउ से 8ः30 बजे प्रभात फेरी निकाली गई, जो परेड ग्राउड, सुभाष रोड़, राजपुर रोड़, घंटाघर से होते हुए वापस पवेलियन ग्राउड में समाप्त हुई। प्रभात फेरी में पीआरएसआई एवं उदयन शालिनी संस्था की ओर से सक्रिय रूप से प्रतिभाग किया गया। स्वस्थ्य भारत यात्रा अभियान के दौरान पीआरएसआई की ओर से हर संभव सहयोग किया गया। प्रभात फेरी में पीआरएसआई के सदस्य व वॉलन्टियर एवं उदयन शालिनी संस्था की ओर से वरूणा, दीपा एवं एनसीसी कैडै्स ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।

पवेलियन ग्राउड में स्वस्थ्य खाओ, सुरक्षित व दृढ़ रहो इंडिया, ईट राईट इंडिया थीम पर आयोजित मेले का उद्वघाटन एफएसएसएआई भारत सरकार अभिषेक लाल, जिला अभिहित अधिकारी जीसी कण्डवाल, आर एस रावत व नवीन डबराल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मेले में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिसमें नंदा राज जात यात्रा मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। मेले में स्वस्थ्य खाओ, स्वस्थ्य रहो के अंतर्गत ऑर्गेनिक उत्पादों के स्टॉल भी लगाये गये। एफएसएसएआई देहरादून द्वारा लोगों को खान-पान संबंधी जागरूकता, उपभोक्ताओं को शिक्षित व जागरूक करने का कार्यक्रम भी मेले में आयोजित किया गया। रविवार को साईकिल यात्रा ऋषिकेश के लिए रवाना होगी।

स्वस्थ्य भारत यात्रा के अंतर्गत पवेलियन ग्राउड में आयोजित मेले में एफएसएसएआई की ओर से जीसी कण्डवाल, राजेन्द्र सिंह रावत, रमेश जोशी, पीआरएसआई अध्यक्ष विमल डबराल, हेम प्रकाश, विकास कुमार, आदेश चंदेल, नवीन कंडारी, एफएसएसएआई भारत सरकार अभिषेक लाल, यूजीवीएनएल के राकेश चौहान के साथ लोगों की भारी भीड़ जुटी रही।

Related Articles

Back to top button