उत्तराखंड समाचार

100-100 के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार

प्रिंस चौक पर सीपीयू ने 100-100 रुपये के नकली नोटों के साथ एक युवक को दबोच लिया। उसके पास 29 नकली नोट मिले। आरोपी को लक्खीबाग पुलिस चौकी लाया गया, जहां एलआइयू व एसओजी ने उससे घंटों पूछताछ की। युवक ने बताया कि उसे यह नोट मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में एक शख्स ने बतौर वेतन दिए थे।

प्रिंस चौक पर सुबह करीब 11 बजे सीपीयू के दारोगा संजय रौथाण व कांस्टेबल हरीश जोशी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने हरिद्वार रोड की ओर से आ रहे एक युवक को रोका तो वह सकपका गया। सीपीयू ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास 100-100 के 29 नोट मिले, जो जांच में नकली पाए गए। सीपीयू ने अधिकारियों को यह सूचना दी और युवक को हिरासत में लेकर लक्खीबाग चौकी आ गई।

युवक ने पूछताछ में अपना नाम अलीम पुत्र जमील निवासी मुस्लिम कॉलोनी धर्मपुर बताया। पुलिस ने अलीम से नकली नोटों के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पिछले महीने तक अपने भांजे के साथ मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में ऑटो चलाता था। बकौल अलीम उसे यह नोट वहीं तनख्वाह में मिले थे। उसे छह हजार रुपये मिले थे, जिसमें से तीन हजार खर्च हो चुके हैं।

वहीं, एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने बताया कि अलीम के पास मिले सभी 29 नोटों पर एक ही नंबर अंकित है। इन नोटों को स्कैन कर बनाया गया है। अलीम को नकली नोट मुहैया कराने और स्कैनिंग करने वाले की धरपकड़ के लिए एसओजी टीम मुजफ्फरनगर रवाना कर दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button