उत्तराखंड समाचार

बैंगलूरू में होगा 14वां ग्लोबल कम्युनिकेशन काॅन्क्लेव

देहरादून: भारत की सिलिकाॅन वैली 14वंें ग्लोबल कम्युनिकेशन काॅन्क्लेव की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष राजेश कुमार एचओडी दून विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को पीआरसीआई देहरादून चैप्टर की बैठक के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि विश्व संवादार्थियों की परिषद (डब्ल्यूसीसी) के तत्वावधान में छह से सात मार्च को वल्र्ड कम्युनिकेटर्स काउंसिल आॅफ इंडिया (डब्ल्यूसीसी) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। काॅन्क्लेव स्थल ज्ञान ज्योति आॅडिटोरियम 11 पैलेस रोड़ अंबेडकर विधी, गांधी नगर बंगलूरू है। अध्यक्ष ने कहा कि इस काॅन्क्लेव में देहरादून चैप्टर के सदस्य भी प्रतिभाग करेंगे।

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर कोषाध्यक्ष हेम प्रकाश ने बताया कि पहले इस आयोजन की मेजबानी केरल चैप्टर को करनी थी, जो अब कोरोनो वायरस के डर से बंगलूरू में स्थानांतरित कर दिया गया है। केरल सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित किया है। बता दें कि पीआरसीआई एक संचार, पीआर, मीडिया, विज्ञापन मानव संसाधन, विपणन संचार पेशेवरों, जन संचार शिक्षकों और छात्रों का अखिल भारतीय मंच है।

एमबी जयराम, प्रमुख मंेटर और पीआरसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमेरिटस ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं, 20ः20 आदर्श दृष्टि का प्रतिनिधित्व करता है। हम पीआरसीआई में दृढ़ता से महसूस करते हैं कि यह पूर्णता से परे देखने का समय है, क्यांेकि सुधार के लिए हमेशा जगह है। यह केवल एक संयोग नहीं है कि इस विषय पर वर्ष 2020 में चर्चा की जाएगी। इसके अलावा काॅन्क्लेव का एक उल्लेखनीय पहल यह है कि यह सिर्फ लांच किए गए वल्र्ड कम्युनिकेटर्स कांउसिल (डब्ल्यूसीसी) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

पीआरसीआई गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बीएन कुमार ने कहा कि दो दिवसीय वैश्विक कार्यक्रम प्रतिनिधियों के लिए नेटवर्किंग अवसरों के साथ ज्ञान सत्रों से भरा होगा। पिछली 13 ग्लोबल काॅन्क्लेव में पीआरसीआई में काॅरपोरेट्स, कम्युनिकेशन, मीडिया, एडवरटाइजिंग और मास कम्युनिकेशन शिक्षाविदों के टाॅप विशेषज्ञ होंगे। हमारे पिछले काॅन्क्लेव में पांच सौ से अधिक प्रतिनिधियों की उपस्थिति देखी गई हैं, हम सिटी आॅफ गार्डन्स में विचारों के मंथन में कई और नंबरों की उम्मीद करते हैं।

Related Articles

Back to top button