उत्तराखंड समाचार

देहरादून के आकाश बायज़ूस के 10वीं कक्षा के 24 छात्रों ने सीबीएसई 2023 परीक्षा में 90% और उससे अधिक अंक प्राप्त किए

देहरादून: आकाश बायजूस, भारत का अग्रणी परीक्षा तैयारी संस्थान, देहरादून के 10वीं कक्षा के 24 छात्रों की असाधारण शैक्षणिक उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है, जिन्होंने दसवीं कक्षा के केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) परीक्षा 2023 में कुल मिलाकर 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक हासिल किए हैं।

उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वालों में मान्या खानका हैं जिन्होंने 98.2, प्राची महार ने 97.4, अर्श ने 96.2, विनय कुमार पांडे ने 97.25, हिमांशु कुंडू ने 97 और दक्ष श्रीवास्तव ने 94.75 अंक प्राप्त किए।

छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों की समृद्ध सलाह और मार्गदर्शन को दिया है। उन्होंने कोचिंग प्रदान करने के लिए संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया, जिससे उन्हें कम समय में कठिन अवधारणाओं को समझने में मदद मिली।

आकाश बायजूस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अभिषेक माहेश्वरी ने छात्रों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी और कहा, “हमें अपने छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व है। उनकी सफलता संस्थान की कड़ी मेहनत, प्रभावी पाठ्यक्रम और हमारे छात्रों के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

आकाश बायजू के स्कूल-एकीकृत कार्यक्रम छात्रों को पाठ्यक्रम पर बने रहने और स्कूल और उसके बाद अकादमिक सफलता प्राप्त करने में मदद करते हैं। संस्थान की केंद्रीकृत राष्ट्रीय शैक्षणिक टीम (एनएटी) कार्यक्रमों के लिए पाठ्यक्रम और सामग्री तैयार करती है, जो छात्रों को स्पष्टता प्रदान करती है। NAT भी संकाय सदस्यों को प्रशिक्षित करता है और निगरानी करता है कि वे प्रशिक्षण कैसे देते हैं। वर्षों से, आकाश बायजू के छात्रों ने विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का रिकॉर्ड बनाए रखा है।

Related Articles

Back to top button