उत्तर प्रदेश

तृतीय चरण में अब तक 58 नामांकन पत्र दाखिल: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के तृतीय चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक कुल 58 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, जिसमें आज 25 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। चतुर्थ चरण में आज पहले दिन 1 प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वेंकटेश्वर लू आज यहां बताया कि तृतीय चरण में आज नामांकन के छठे दिन मुरादाबाद में 3, रामपुर में 3, सम्भल में 4, फिरोजाबाद में 4, एटा (कासगंज) में 4, बदायूं में 3, बरेली में 2 तथा पीलीभीत में 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। आज नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में मुख्य रूप से मुरादाबाद से इण्डियन नेशनल कांग्रेस के मो0 इमरान खान, रामपुर से सपा के मो0 आजम खान तथा इण्डियन नेशनल कांग्रेस के संजय कपूर, सम्भल से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के करन सिंह, बदायूं से बीजेपी की संघमित्रा मौर्या, बरेली से इण्डियन नेशनल कांग्रेस के प्रवीण सिंह ऐरन तथा भारतीय जनता पार्टी के संतोष कुमार गंगवार एवं पीलीभीत से सपा के हेमराज वर्मा शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार अब तक मुरादाबाद से 8, रामपुर से 3, सम्भल से 6, फिरोजाबाद से 9, मैनपुरी से 4, एटा (कासगंज) से 8, बदायूं से 6 आंवला (बरेली) से 5 तथा बरेली से 6 एवं पीलीभीत से 3 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन के आज पहले दिन खीरी से केवल 1 प्रत्याशी, भारतीय जनता पार्टी के अजय कुमार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Related Articles

Back to top button