मनोरंजन

पीएम मोदी के बाद अगले साल रिलीज होगी मदर टेरेसा की जिंदगी पर बायोपिक

पिछले कुछ समय में हमारे यहां जिस तरह कुछे एक बायोपिक फिल्म हिट-सुपर हिट हो रही हैं, उसे देख अनेक फिल्मकार अब बायोपिक फिल्म बनाने में जुट गए हैं। इसलिए देश में जल्द ही बायोपिक फिल्मों का तूफान आने को है। संजय दत्त, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब खबर है कि भारत रत्न मदर टेरेसा की बायोपिक भी बनने जा रही है।

निर्माता प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जौहर और प्राची मनमोहन मिलकर ‘मदर टेरेसा: द संत’ नाम की इस बायॉपिक को प्रोड्यूस करेंगे। सीमा उपाध्याय फिल्म का निर्देशन करेंगी। फिल्म 2020 में रिलीज होगी। ‘Mother Teresa The Saint’ में मदर टेरेसा की भूमिका में कौन नजर आएगा। ये अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है।

खबर है कि बॉलीवुड और हॉलीवुड के टॉप एक्टर्स को इस फिल्म में कास्ट किया जाएगा। फिल्म के निर्माताओं ने इस बायॉपिक के लिए Sister Prema Mary Pierick और Sister Lynne से हाल ही में मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया है।

ऐसा नहीं है कि मदर टेरेसा पर पहली बार फिल्म बन रही हैं। इससे पहले भी उनपर कई डॉक्यूमेंट्री और फिल्में बनाई जा चुकी हैं। सीमा उपाध्याय इस बायॉपिक को हिंदी में बनाएंगी। वह मदर टेरेसा की कहानी पिछले तीन साल से लिख रही हैं। ‘मदर टेरेसा: द संत’ इसी साल सितंबर-अक्टूबर में फ्लोर पर जाएगी।

मदर टेरेसा का जन्म 26 अगस्त 1910 को स्कॉप्जे में हुआ था। मदर टेरेसा कैथोलिक नन थी। उन्होंने गरीबों और बीमारी से पीड़ित रोगियों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। मदर टेरेसा दुनिया के लिए शांति की दूत थीं। उन्हें साल 1979 में नोबेल शांति पुरस्कार मिला था।

Related Articles

Back to top button