उत्तराखंड समाचार

इण्डियन आयल कारपोशन के रिटेल आउट-लेट पर ओडीओपी कीओस्क संचालित कराये जाने संबंधी प्रस्ताव पर सहमति

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने आज कैसरबाग स्थित निर्यात प्रोत्साहन भवन में यू0पी0 हैण्डीक्राफ्ट डेवलपमेंट एण्ड मार्केटिंग कारपोशन के निदेशक मण्डल की 199वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि निगम ने पिछले वर्ष के पहली त्रैमास की अपेक्षा इस वर्ष के पहले त्रैमास में दोगुना से अधिक का बिजनेस किया है। अपै्रल से जून 2022 तक प्रथम त्रैमास में निगम द्वारा कुल 718.50 लाख रुपये का व्यवसाय किया गया, जबकि वर्ष 2021 के प्रथम त्रैमास में 374.70 लाख रुपये का बिजनेस हुआ था। उन्होंने निर्देश दिए कि इस वर्ष कम से कम 50 करोड़ का व्यवसाय निगम द्वारा किया जाना चाहिए। निगम के कार्यों में पूरी पारदर्शिता भी होनी चाहिए।
अपर मुख्य सचिव ने इण्डियन आयल कारपोशन (आईओसी) के रिटेल आउट-लेट पर ओडीओपी कीओस्क संचालित कराये जाने संबंधी प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की। साथ ही निर्देश दिए कि पायलेट प्रोजेक्ट के आधार विभूति खण्ड गोमतीगर तथा जियामऊ में आईओसी के रिटेल आउटलेट पर कीओस्क शुरू कराया जाय। अगले माह के प्रथम सप्ताह में इसका उद्घाटन किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने ओडीओपी उत्पादों की वृहद स्तर पर ब्रांडिंग एवं विपणन के लिए विभिन्न मुख्य एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशन पर रिटेल स्टोर खोले जाने का निर्णय लिया और उन्होंने कहा कि इन स्थलों पर ओडीओपी स्टोर खोलने वाले लोगों को स्टोर के किराया पर इन्सेंटिव भी दिया जायेगा।
बैठक में आयुक्त एवं निदेशक उद्योग श्री मनीष चौहान, प्रबंध निदेशक श्री प्रदीप कुमार, सहित निदेशक मण्डल के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button