मनोरंजन

अक्षय कुमार की एंडोर्समेंट वर्थ सबसे ज्यादा, टॉप पांच में नहीं हैं शाहरुख-सलमान-आमिर

बॉलीवुड के सितारे देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मशहूर हैं. बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार्स की दुनियाभर में तगड़ी फैन फॉलोइंग है. व्यवसायीकरण के इस दौर में जहां एक तरफ हॉलीवुड फिल्में भारत में रिलीज हो रही हैं और सफल भी हो रही हैं, वहीं टूसरी तरफ भारतीय फिल्मों को भी विदेश में रिलीज किया जा रहा है. इससे सितारों की वेल्यू मार्केट में बढ़ रही है. विज्ञापन कंपनियां भी इसका खूब लाभ उठा रही हैं. साल 2018 में भारतीय कलाकारों ने खूब सारे विज्ञापन किए और अपनी एंडोर्समेंट वेल्यू को बढ़ाया. इस लिस्ट में अक्षय कुमार टॉप पर रहे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में सेलिब्रिटी ब्रैंड वेल्यू में पिछले 2 सालों की तुलना के हिसाब से भारी इजाफा देखने को मिला. इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये रही कि बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार, बाकी सभी सुपरस्टार्स पर भारी पड़ते नजर आए. यहीं नहीं कुल सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट में भी उन्होंने तीनों खान (आमिर, सलमान और शाहरुख) समेत अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया.

ESP प्रोपर्टीज की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में कुल सेलिब्रिटीज की ब्रेंड वेल्यू 605 करोड़ थी. जो साल 2017 में 795 करोड़ हुई और साल 2018 में 995 करोड़ तक पहुंच गई.

https://www.instagram.com/p/ByALwOAH1Fc/?utm_source=ig_embed

व्यक्तिगत तौर पर भी देखा जाए तो अक्षय कुमार लिस्ट में टॉप पर हैं. उनकी एंडोर्समेंट वर्थ 100 करोड़ रही. इसके बाद रणवीर सिंह (Rs 84 crore), दीपिका पादुकोण (Rs 75 crore), अमिताभ बच्चन (Rs 72 crore), आलिया भट्ट (Rs 68 crore) का नंबर आता है. ये सितारे साल 2018 की लिस्ट में टॉप 5 में रहे.

सबसे ज्यादा ताज्जुब की बात ये रही कि टॉप 5 की लिस्ट में तीनों खान में से कोई नहीं रहा. छठे नंबर पर शाहरुख खान (Rs 56 crore) रुपए के साथ रहे. फिर वरुण धवन (Rs 48 crore), सलमान खान (Rs 40 crore), करीना कपूर खान (Rs 32 crore) और कटरीना कैफ (Rs 30 crore) का नंबर आता है. Source aajtak

Related Articles

Back to top button