मनोरंजन

अमेज़न प्राइम वीडियो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित सूरज शर्मा और श्वेता त्रिपाठी अभिनीत इंडियन-अमेरिकन फिल्म ‘द इल्लीगल’ को स्ट्रीम करेगा

अमेज़न प्राइम वीडियो इसी मार्च में अपने सदस्योंके लिए समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म द इल्लीगल को भारत में प्रस्तुत करने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सवों के सर्किट में जबर्दस्त कामयाबी हासिल करने के बाद अब यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होकर एक व्यापक दर्शक वर्ग का मनोरंजन करने के लिए तैयारहै। दानिश रेनज़ू (हाफ विडो, इन सर्च ऑफ अमेरिका, इंशाल्लाह) द्वारालिखित और निर्देशित यह फिल्म उस ग्रेट अमेरिकन ड्रीम के नकारात्मकपहलू को उजागर करती है, जिसके पीछे कई लोग पड़े रहते हैं। अपनेमनोरंजक और दिलचस्प कथाक्रम के जरिए फिल्म उन युवा प्रवासियों कीकठोर वास्तविकताओं को दर्शाती है जो एक बेहतर जीवन की तलाश मेंअमेरिका पहुंचते हैं, लेकिन अंत में होता यह है कि उनके सामने दो जून की रोटी जुटाने में भी मुश्किलें पेश आती हैं। एक प्रवासी के संघर्ष और जीत को बाफ्टा-नामांकित अभिनेता सूरज शर्मा (लाइफ ऑफ पाई, फिल्लौरी)ने बड़े सटीक ढंग से परदे पर पेश किया है, जो फिल्म के इस नैरेटिव कोबड़ी सहजतापूर्वक आगे बढ़ाते हैं। द इल्लीगल में उनके साथ हन्नाह मसी,श्वेता त्रिपाठी, इकबाल थेबा, जय अली, आदिल हुसैन, डैनी वैस्क्वेज औरनीलिमा अजीम जैसे उम्दा कलाकार मौजूद हैं, जो अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं। यह फिल्म भारत में 23 मार्च से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमकरने के लिए तैयार है। अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज फिल्म के ट्रेलर काभी अनावरण किया।

वर्ष 2019 के दौरान द इल्लीगल का विभिन्न फिल्मोत्सवों में प्रीमियर हुआथा और मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डिस्कवरिंग इंडिया के लिएस्पेशल एवार्ड), वैंकूवर साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फीचरक्रिटिक्स चॉइस), ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल, डीसी साउथ एशियन फिल्मफेस्टिवल (बेस्ट फिल्म जूरी मेंशन), डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल(बेस्ट फीचर ऑडियंस अवार्ड) समेत कई समारोहों में अनेक सम्मान एवं पुरस्कार इसकी झोली में आए।

द इल्लीगल के डिजिटल प्रीमियर के बारे में पैदा हुए रोमांच और उत्साहको साझा करते हुए निर्देशक दानिश रेनज़ू ने कहा, “यह फिल्म मेरे दिलके बहुत करीब है, इसका फिल्मांकन भी बड़ा रोमांचक था। इतने बड़े व्यापक दर्शक-वर्ग के लिए फिल्म की रिलीज को लेकर भी मैं बेहद रोमांचित हूं। हालांकि इस फिल्म का कई फिल्मोत्सवों में तहेदिल से स्वागत किया गया था, इसके बावजूद मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर नर्वस हूं।”

Related Articles

Back to top button