उत्तराखंड समाचार

अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन ने उत्तराखंड में 1000 किराना किट उपलब्ध कराने के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया

देहरादून: अमेरिकन टावर कॉरपोरेशन (एटीसी) की वैश्विक परोपकारी शाखा, अमेरिकन टावर फाउंडेशन ने एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया के माध्यम से  देश भर में किराना किट वितरित करने के लिए एक अग्रणी मानवीय संगठन, अक्षय पात्र फाउंडेशन को दान दिया है। यह कार्यक्रम उन परिवारों को 31 स्थानों पर 19 लाख भोजन देने के लिए मजबूर करता है, जो चल रहे Covid-19 महामारी के कारण प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं। इनमें दैनिक ग्रामीण, संविदा कर्मचारी और प्रवासी आबादी शामिल हैं जो विस्थापित हो चुके हैं और महामारी के कारण काम से बाहर हैं।

उत्तराखंड में वितरण अभियान 5 दिनों की अवधि में किया जाएगा, जिसमें लगभग 42,000 भोजन उपलब्ध होंगे।

देशव्यापी तालाबंदी की शुरुआत में, विस्थापितों और हाशिए के लिए समर्थन का एक बड़ा उद्यम था। इन प्रयासों में काफी कमी आई है क्योंकि देश फिर से शुरू और फिर से खुलने लगे हैं। हालांकि, आबादी के बड़े पैमाने पर हैं – विशेष रूप से प्रवासी श्रमिकों के बीच – जो नौकरी के नुकसान और घटती बचत से पीड़ित हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्री पुष्पक ज्योतिआईपीएसमहानिदेशकहोमगार्ड और नागरिक सुरक्षाउत्तराखंड ने कहा, “मैं एटीसी सीएसआर फाउंडेशन के माध्यम से इस देशव्यापी राहत कार्य को पूरा करने के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ सहयोग करने के लिए अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन को बधाई देता हूं। यह वास्तव में इस अभूतपूर्व समय में एक नेक कार्य है।

मैं सभी स्वयंसेवकों से खुद का ध्यान रखने और राहत कार्य को अंजाम देने के दौरान अत्यंत सावधानी बरतने का आग्रह करता हूंक्योंकि वे वास्तविक कोरोना योद्धा हैं जो इस कठिन समय के रूप में अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे हैं। ” उन्होंने जोड़ा।

एटीसी में ईवीपी और अध्यक्ष एशिया, अमित शर्मा ने कहा, “जैसा कि दुनिया Covid-19 द्वारा उत्पन्न खतरे से लड़ रही है, इसका प्रभाव उन लोगों द्वारा अधिक तीव्र रूप से महसूस किया गया है जो दो को चुनौती देने में असमर्थ होने के कारण एक चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं। अमेरिकन टॉवर कॉरपोरेशन (एटीसी) ब्व्टप्क् राहत कार्यों का समर्थन करने और अपने गैर सरकारी संगठन साझीदार अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से कमजोर समुदायों को किराने और राशन किट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इस अभियान को सफल बनाने में उनके ऑन-ग्राउंड समर्थन के लिए कर्नाटक सरकार और जिला प्राधिकरणों के लिए बेहद आभारी हैं।

प्रत्येक खाद्य किट में चावल, गेहूं का आटा, चीनी, दालें, खाना पकाने का तेल और नमक शामिल हैं।

वितरण अभियान देहरादून के विभिन्न स्थानों पर चलाया जा रहा है।

अक्षय पात्र फाउंडेशन के सीईओ श्रीधर वेंकट के अनुसार, “हम संकटग्रस्त और अनारक्षित समुदायों तक पहुँचने में हमारे साथ सहयोग करने के लिए अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन के प्रति आभारी हैं। Covid-19 सिखाया है कि हमें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करने वाले लोगों की सामूहिक रूप से मदद करनी चाहिए। भूख मानवता के खिलाफ एक अपराध है और स्कूल जाने वाले बच्चे मिड-डे मील की अनुपस्थिति के कारण कुपोषण से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इस पूरे महामारी चरण के दौरान, हमने अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन जैसे दानदाताओं की बदौलत परिवारों को 80 मिलियन भोजन परोसा है। सचमुच एक दिल और एक सहानुभूति साथी के साथ एक कॉर्पोरेट जो उत्साह का प्रतीक है। ”

आने वाले हफ्तों में, अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया वितरण सेवा का कार्य शुरू करने के लिए सामाजिक स्वयंसेवकों और सरकारी अधिकारियों के साथ संलग्न होगा।

Related Articles

Back to top button