उत्तर प्रदेश

होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक आवश्यक सेवाएं और दवाएं पहुंचाने के कार्य की सराहना की

लखनऊः उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज वैश्य समाज महिला उत्तर प्रदेश से जुड़ी पश्चिमी उत्तर की महिला पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल संवाद किया। जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण काल में पूरे मनोयोग के साथ होम आइसोलेशन में रह रहे और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की सेवा में तत्पर वैश्य महिला समाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महिलाओं द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना की।
मंत्री नन्दी की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल संवाद में गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, सहारनपुर, बुलंदशहर, शामली जनपद से वैश्य समाज महिला से जुड़ी महिलाएं शामिल हुईं, जो इस कोविड काल में घर परिवार की जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के साथ ही समाज सेवा में भी जुटी हुई हैं। वैश्य समाज महिला की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लीना सिंघल ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में वैश्य समाज की महिलाएं इस संक्रमण काल में अपने सामाजिक दायित्वों का भी क्षमता अनुसार बखूबी निर्वहन कर रही हैं। उन्होंने मंत्री नन्दी को बताया कि पिछले दिनों बिजनौर में आॅक्सीजन प्लांट प्रशासन की मदद से चालू कराया गया, जिसकी वजह से सैकड़ों लोगों की जान बच सकी। मुरादाबाद, शामली, संभलपुर की महिला पदाधिकारियों ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंद लोगों तक भोजन, दवा आदि सेवाएं पहुंचाई जा रही हैं। महिला पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड संक्रमण कम होने के बाद अगर कोई महिला व्यवसाय करना चाहती है तो उन्हें प्रमोट किया जाए। शामली और सम्भल में टीचर्स व व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया।
मंत्री नन्दी ने परिवार के साथ ही समाज सेवा के कार्य में जुटी वैश्य समाज महिला से जुड़ी महिलाओं के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के सक्रियता से ही आज कोरोना संक्रमण पूरी तरह से कंट्रोल में है। डब्ल्यूएचओ ने भी उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रयास की सराहना की है। वहीं महाराष्ट्र हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए योगी माॅडल को अपनाने का सुझाव दिया है। वर्चुअल बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय गोयल, प्रदेश अध्यक्ष लीना सिंघल, डा. रचना अग्रवाल, इंजीनियर कल्पना गर्ग, श्रीमती रमा गुप्ता, सकुंजवाला अग्रवाल,, शीनू गुप्ता, अर्चना कंसल, शालिनी अग्रवाल,, पूजाा गुप्ता, सोनल, नीरा अग्रवाल, चारू गोयल, शालू गर्ग, कृष्णा गर्ग, पूनम गुप्ता, कुमुद अग्रवाल, श्रद्धा अग्रवाल आदि शामिल रहीं।

Related Articles

Back to top button