खेल

AUS v IND: पुजारा-कोहली के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी, ऑस्ट्रेलिया पर 150 से ज्यादा की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीचखेला जा रहे चार मैचों की सीरीज के पहले मैच का आज तीसरा दिन है। ये मैच एडिलेड मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 250 रन बनाए थे। भारत के स्कोर के जवाब में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए जिसके कारण टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी की शुरुआत 15 रनों की बढ़त के साथ करेगी।

तीसरा सैशन-
टी के बाद भारत के दोनों बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई। इसी के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 150 रन से ज्यादा की लीड हासिल कर ली है।

दूसरा सैशन-
दूसरे सैशन की शुरुआत भारत की बल्लेबाजी के साथ हुई। टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने केएल राहुल और मुरली विजय क्रिज पर आए। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के सामनेंदोनों बल्लेबाजपहली पारी में की गलतियों से बचते हुए संयम के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की।

केएल राहुल और मुरली विजय ने मिलकर टीम इंडिया के लिए अर्धशतकीयसाझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने भारत को इस पारी में एक अच्छी शुरुआत मिल गई है। इसी के साथ 15 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 51-0 रहा। लेकिन 19वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने मुरली विजय (18 रन) के रूप में 63 रन पर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया।

वहीं 25वें ओवर में जॉश हेजलवुड कीगेंद पर केएल राहुल (44 रन) शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। इसके साथ ही राहुल अच्छी शुरुआत के बावजूद अर्धशतक से चूक गए।भारत को दूसरा झटका 76 रन पर लगा। इसके बाद चौथे नंबर पर पुजारा का साथ देने के लिएकप्तान विराट कोहली वहींदूसरे सैशन के अंत तक भारत का स्कोर 86-2 रहा।

लंच से ठीक पहलेसिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी-
250 रनों का पीछे करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने 98.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 235 रन ही बना पाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191-7 था। वहीं आज यानि तीसरे दिन बारिश होने के कारण मैच थोड़ी देर से शुरू हो पाया था लेकिन भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने मेजबान टीम आज पहले सैशन में 3 विकेट गंवा कर 44 रन ही जोड़ पारी।

इस पारी में गेंदबाजी करते हुए जस्प्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट हासिल किए वहीं मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

Back to top button