खेल

बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत और कश्यप सेमीफाइनल में

पूर्व चैम्पियन पी.वी. सिंधु, किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप ने शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि एच.एस. प्रणय को हार का सामना करना पड़ा।

यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के के.डी. जाधव इंडोर हाल में जारी टूर्नामेंट में महिला एकल में दूसरी सीड सिंधु ने आठवीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को कड़े संघर्ष में 21-19, 22-20 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा। सिंधु ने 44 मिनट में यह मुकाबला जीता।

सेमीफाइनल में सिंधु का सामना तीसरी सीड चीन की हे बिंगजियाओ से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का 5-8 का रिकॉर्ड है।बिंगजियाओ ने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड अमेरिका की बीवन झांग को 47 मिनट में 21-18, 26-24 से शिकस्त दी।

पुरुष एकल में तीसरी सीड श्रीकांत ने हमवतन बी.साई प्रणीत को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-23, 21-11, 21-19 से मात दी।

भारत के दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला एक घंटे और दो मिनट तक चला। सेमीफाइनल में श्रीकांत का मुकाबला चीन के हुआंग युक्सियांग से होगा।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन कश्यप सीधे गेम में जीत के साथ अंतिम चार में प्रवेश करने में सफल रहे। वल्र्ड नंबर-55 कश्यप ने चीनी ताइपे के वैंग जू वेई को 21-16, 21-11 से शिकस्त दी।

हालांकि प्रणय को क्वार्टर फाइनल में दूसरी सीड डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से 10-21-16-21 से हार का सामना करना पड़ा। एक्सेलसन ने प्रणय को मात्र 35 मिनट में ही पराजित कर दिया।

सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-4 एक्सेलसन का सामना वल्र्ड नंबर-55 कश्यप से होगा, जिनके खिलाफ उनका 0-2 का करियर रिकॉर्ड है।

महिला युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी रहायू की जोड़ी ने सीधे सेटों में 21-10, 21-18 से पराजित किया। यह मुकाबला 37 मिनट तक चला।

Related Articles

Back to top button