खेल

आईसीसी ‘बैन’ के बावजूद बांग्लादेश करेगा जिम्बाब्वे टीम की मेजबानी

ढाका। बांग्लादेश ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के प्रतिबंध के बावजूद जिम्बाब्वे की सितंबर में त्रिकोणीय ट्वंटी-20 क्रिकेट सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की मेजबानी की घोषणा की है।

आईसीसी ने जुलाई में सरकार के हस्तक्षेप के चलते जिम्बाब्वे क्रिकेट पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया था, जिससे उसका आईसीसी टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना अब मुमकिन नहीं है।

बीसीबी के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा, आईसीसी ने जुलाई में जिम्बाब्वे पर बैन लगा दिया था लेकिन हमें संबंधित अधिकारियों ने बताया है कि वह द्विपक्षीय सीरीज में हिस्सा ले सकता है। जिम्बाब्वे केवल आईसीसी टूर्नामेंटों से प्रतिबंधित है, इसलिए हमने उन्हें सीरीज में शामिल किया है।

अफगानिस्तान इस सीरीज में हिस्सा लेने वाला तीसरा देश है, जो 13 से 24 सितंबर तक सीरीज खेलेगा। बांग्लादेश को सितंबर में अफगानिस्तान से सीरीज खेलनी थी लेकिन जिम्बाब्वे के अधिकारियों के निवेदन पर उसे भी सीरीज का हिस्सा बना लिया गया है।

त्रिकोणीय सीरीज से पूर्व अफगानिस्तान चटगांव में 5 से 9 सितंबर तक बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टेस्ट भी खेलेगा। इसके अलावा अफगानिस्तान और बीसीबी की एकादश टीमें चटगांव में 2 दिन के अभ्यास मैच भी खेलेंगी। 24 सितंबर को त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज का फाइनल होगा।

Related Articles

Back to top button