उत्तराखंड समाचार

दो लाख तक की खूबसूरत साड़ीयाँ नेशनल सिल्क एक्सपो में उपलब्ध

देहरादून: ग्रामीण हस्तकला विकास समिति की ओर से होटल पैसिफिक में आयोजित सात दिवसीय नेशनल सिल्क एक्सपो में दूनवासियों के लिए विशेष छूट के साथ प्रदर्शनी लगाई गयी है। देहरादून की जो महिलाऐं सिल्क साड़ी पहने की शौकिन है वे इस प्रदर्शनी से विशेष छूट के साथ खरीद सकती हैं।

नेशनल सिल्क एक्सपो के जयेश गुप्ता ने बताया कि इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कोयम्बटोर सिल्क, कांजीवरम् सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप और जाॅर्जेट साड़ी, बेंगलूर सिल्क, राॅ सिल्क मैटेरियल, आन्ध्र प्रदेश से कलमकारी, पोचमपल्ली, मंगलगिरी डैªस मैटेरियल उपाडा, गडवाल, धर्मावरम, प्योर सिल्क जरी साड़ी, खादी सिल्क एवं काॅटन ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं। इस प्रदर्शनी में एक हजार रूपये से लेकर दो लाख तक की सिल्क साड़ियां देहरादून की महिलाओं के लिए रखी गई हैं।

बेंगलूर से आये अंकित ने बताया कि हमारे पास अजैक्सन काॅटन, एरोबिक बुल, पाकिस्तानी सारा-गारा सूट, कराची वर्क जाॅर्जेट, विशेष रूप से आज कल चलने वाला डबल सरारा, लेटस्ट क्रिस्टल वर्क, वैलवेट वर्क, शौल आदि दूनवासियों के लिए पच्चीस सौ से लेकर सोलह हजार तक उपलब्ध हैं।

देहरादून के होटल पैसिफिक में आयोजित नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ से कोसा सिल्क, घिचा सिल्क साड़ी, मलबरी राॅ सिल्क, ब्लाॅक प्रिन्टेड सिल्क साड़ी, गुजरात से बान्धनी, पटोला, कच्छ एम्ब्रोयडरी, गुजराती मिरर वर्क एवं डिजायनर कुर्ती, जम्मू व कश्मीर से तबी सिल्क साड़ी, पश्मिना शाॅॅल, चिनान सिल्क साड़ी, मध्यप्रदेश से चंदेरी, माहेश्वरी काॅटन एण्ड सिल्क साड़ी सूट, उड़ीसा से बोमकाई, संभलपुर, राजस्थान से बंधेज, बांधनी सिल्क साड़ी, एवं महाराष्ट्र की लोकप्रिय जरी पैठणी साडियाँ प्रस्तुत की गई है।

Related Articles

Back to top button