खेल

बेलिहु, गेमेचु फिर बने दिल्ली हाफ मैराथन के चैंपियन

राजधानी में रविवार को आयोजित 15वीं दिल्ली हाफ मैराथन में पुरुष वर्ग में इथियोपिया के एंडमलेक बेलिहू और महिला वर्ग में सेहाय गेमेचु विजयी रहीं। हाफ मैराथन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से सुबह शुरू हुई। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू द्वारा लैग आफ की गई। इस मैराथन में महिला वर्ग में इथियोपिया का कब्जा रहा। पहले तीन स्थान इथियोपिया की धावकों ने अपने नाम कर लिए। प्रतियोगिता में कई नामी धावकों ने भी भाग लिया।

पुरुष वर्ग में दूसरा इथियोपिया और तीसरा स्थान केन्या को मिला:

पुरुष वर्ग में दूसरे स्थान पर भी इथियोपिया के धावक रहे, जबकि तीसरा स्थान केन्या के नाम रहा। बेलिहू ने इस बार 59 मिनट 10 सेकेंड में रेस पूरी करते हुए अपना खिताब बचाया। वह हालांकि कोर्स रिकॉर्ड को तोड़ने से चार सेकेंड से चूक गए। कोर्स रेकॉर्ड इथिपिया के ही गुए एडोला के नाम है, जिन्होंने 2014 में इसे स्थापित किया था। रेस के बाद बेलिहू ने कहा- मैं कोर्स रिकॉर्ड से चार सेकेंड से चूक गया इससे थोड़ी निराशा है। लेकिन यह रेस मेरे लिए अच्छी रही। मैं जीता इस बात की खुशी है। दूसरे स्थान पर सोलोमन बेरिहू रहे। उन्होंने 59 मिनट 17 सेकेंड का समय लिया। केन्या के किबिवोट कैंडी ने 59 मिनट 33 सेकंड का समय निकालते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं में हालांकि, सेहाय खिताब बचाने के अलावा कोर्स रिकॉर्ड तोड़ने में भी सफल रही हैं।

सेहाय ने एक घंटे 6 मिनट का समय निकाला:

सेहाय ने एक घंटे 6 मिनट का समय निकाला। रेस जीतने के बाद उन्होंने कहा, दोहा में विश्व चैम्पियनशिप खेलने के बाद मैं काफी थक गई थी। यहां आकर मैं काफी खुश हूं। मैंने कोर्स रिकॉर्ड तोड़ा, इस बात की मुझे खुशी है। यह मेरा व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी है। दूसरे स्थान पर सेहाय की हमवतन येलामजेरे येहुआलाव रहीं, जिन्होंने एक घंटे 6 मिनट एक सेकेंड में रेस पूरी की। तीसरे पर स्थान जेइनेबा यिमेर रहीं।

Related Articles

Back to top button