उत्तराखंड समाचार

बिजनौर के राजीव विश्नोई बने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक

बिजनौर: बिजनौर के लिए यह गौरव का विषय है कि यहां के मूल निवासी राजीव कुमार विश्नोई टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए, इससे पहले श्री विश्नोई टीएचडीसी के तकनीकी निदेशक की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

श्री राजीव बिश्नोई के पास जल विद्युत परियोजना के डिजाइन, इंजीनियरिंग और निर्माण में 34 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह 1989 में इंजीनियरिंग के पद पर टीएचडीसी से जुड़े थे उसके बाद अपनी योग्यता व क्षमता के आधार पर विभिन्न पदों पर रहकर निगम के विकास में योगदान दिया। 2013 में वे महाप्रबंधक बने और उसके बाद 2016 में कार्यवाहक निदेशक के रूप रूप में पदोन्नति हुई।

श्री राजीव विश्नोई ने बताया है कि उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता निगम को समकालीन विद्युत परिदृश्य में और अधिक प्रासंगिक एवं प्रभावी बनाने के साथ-साथ इन हाउस इनोवेटिव इंटरेक्शन को बढ़ावा देना है। उनका फोकस मौजूदा जरूरतों के मद्देनजर विद्युत उत्पादन में कॉरपोरेट को और अधिक प्रभावी बनाने पर है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर अपनी प्राथमिकताएं स्पष्ट की।

टीएचडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जैसे उच्च पदों को सुशोभित करने वाले राजीव कुमार विश्नोई की प्रारंभिक शिक्षा बिजनौर जनपद में हुई। 1983 में आर जे पी इंटर कॉलेज से इंटर किया उस समय उन्होंने जिले में टॉप किया था उसके बाद बिट्स पिलानी से बी ई सिविल में किया। राजीव कुमार विश्नोई अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं परिवार को  देते हैं एवं वे रिटायरमेंट के बाद बिजनौर में ही बसना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button