खेल

Bundesliga: रॉबर्ट लेवानडस्की ने एक सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड बनाया

पोलैंड के फुटबॉल खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानडस्की (Robert lewandowski) ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे बुंदेसलीगा (Bundesliga) के एक सीजन में सबसे ज्यादा 40 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने गर्ड मुलर (gerd Mueller) के 49 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की. लेवानडस्की ने सीजन में हर 58 मिनट में एक गोल किए. जबकि मुलर ने 1972 में हर 77वें में एक गोल किए थे.

बुंदेसलीगा का खिताब जीत चुकी बायर्न म्यूनिख ने लीग के अपने 33वें मैच में एससी फीबर्ग से 2-2 से ड्रॉ खेला. रॉबर्ट लेवानडस्की ने 26वें मिनट में पेनल्टी से गोल करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. अंतिम 19 मैच की बात की जाए तो लेवानडस्की ने 18 मैच में गोल किए हैं. वे सिर्फ 5 फरवरी को हुए मैच में बर्लिन के खिलाफ गोल नहीं कर सके थे. मुलर की बराबरी करने के बाद उन्हें साथी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

सुआरेज के बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडस्की यूरोप की टॉप-5 लीग के एक सीजन में 40 गोल करने वाले लुईस सुआरेज के बाद पहले खिलाड़ी बने. सुआरेज ने 2015-16 में बार्सिलोना की ओर से यह कारनामा किया था. 22 मई को टीम को अंतिम मुकाबला खेलना है यदि लेवानडस्की उस मैच में एक गोल कर देते हैं तो लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे.

लगातार 9वीं बार खिताब पर कब्जा किया

बायर्न म्यूनिख ने पिछले दिनों लगातार 9वीं बार बुंदेसलीगा का खिताब जीता. म्यूनिख 2012 से लगातार खिताब पर कब्जा जमा रही है. बायर्न ने पिछले सीजन में चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता था. लेकिन मौजूदा सीजन में पहले ही बाहर हो चुकी है. लेवानडस्की 40 गोल के साथ टॉप पर चल रहे हैं. बायर्न के 33 मैच में 75 अंक हैं और टीम को मौजूदा सीजन का एक और मुकाबला खेलना है. News18

Related Articles

Back to top button