उत्तर प्रदेश

यूपीडा के 66वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुएः अवनीश कुमार अवस्थी

लखनऊ: यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी जी की अध्यक्षता में 66वीं बोर्ड बैठक यूपीडा कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस बैठक में निदेशक मण्डल के सदस्य तथा यूपीडा के अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिया गया।
इस बोर्ड बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना पर आठ ’फ्यूल स्टेशन्स’ स्थापित किए जाने हेतु सरकारी एवं निजी आॅयल मार्केटिंग कम्पनियों से कम्पनी ओन्ड कम्पनी आपरेटेड (कोको) पद्धति पर फ्यूल स्टेशन्स स्थापित करने हेतु निविदायें आमंत्रित करने के लिए निविदा अभिलेख आर0एफ0क्यू0 कम आर0एफ0पी0 तैयार कर निविदा मूल्यांकन समिति से पहले ही अनुमोदन प्राप्त किये जाने के पश्चात् इस बैठक में निदेशक मण्डल से ’आयल मार्केटिंग कम्पनियों’ के चयन की स्वीकृति प्राप्त हो गयी है।
इसके साथ ही बैठक में मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना के सिविल निर्माण कार्य हेतु वित्तीय व्यवस्था के लिए एस0बी0आई0 कैपिटल मार्केटस, लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत ड्राफ्ट फाइनेंशियल एडवाइजरी रिपोर्ट के प्रस्ताव को निदेशक मण्डल द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया। गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना में भूमि क्रय/अधिग्रहण का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है, इसी क्रम में अब तक कुल 7800 हे0 भूमि के सापेक्ष 4600 हे0 से अधिक की भूमि का क्रय/अधिग्रहण किया जा चुका है।
इस बोर्ड बैठक में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे परियोजना में संरेखण के अन्र्तगत भूमि उपलब्ध कराने के लिए भू-स्वामियों से आपसी सहमति एवं अधिग्रहण के माध्यम से कार्यवाही कराई गई है, इसी क्रम में परियोजना के पैकेज-02 के अन्तर्गत जनपद-आजमगढ़ में आर0ओ0डब्लू0 के अतिरक्ति इन्टर सेक्शन के लिए भूमि उपलब्ध कराए जाने हेतु बोर्ड से स्वीकृति हेतु निदेशक मण्डल द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया।
गौरतलब है कि यूपीडा द्वारा निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना का कार्य अपने अन्तिम दौर में चल रहा है, इसी के अन्र्तगत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज-05 के अन्तर्गत जनपद-अम्बेडकर नगर व आजमगढ़ में आर0ओ0डब्लू0 के अतिरक्ति रैम्प/इन्टरचेंज के लिए भूमि उपलब्ध कराए जाने हेतु बोर्ड से स्वीकृति प्रदान कर अनुमोदन दिया गया है।

Related Articles

Back to top button