खेल

कप्तान विराट कोहली एक बार रंग में आ गए तो ठोक डालेंगे तिहरा शतक: कपिल देव

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी शतक ठोका था और तब से लेकर अब तक उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ा है। यही नहीं विराट कोहली के शतक का सूखा इंग्लैंड सीरीज के बाद भी खत्म नहीं हो सका है। ऐसे में चारों तरफ से कप्तान कोहली को तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं। इस दौरान लीजेंडरी क्रिकेटर कपिल देव ने विराट कोहली का सपोर्ट करते हुए कहा, एक बार वो रंग में आ गए तो वे तिहरा शतक जड़कर ही चैन की सांस लेंगे।

दरअसल कपिल देव का कहना है इतने साल से जब उन्होंने रन नहीं बनाये तब किसी ने नहीं कहा कि कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर पड़ रहा है और अब एकदम से ये सवाल कहां से पैदा हो गया। लोग अपनी -अपनी राय बांट रहे हैं। खिलाड़ी कोई भी हो हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। यही नहीं कपिल देव ने उम्मीद जताई कि कोहली जल्द ही अपने बल्ले से कुछ कमाल करके दिखाएंगे।

लीजेंडरी क्रिकेटर ने कहा, जब उन्होंने दोहरे शतक और इतने सारे शतक लगाए, तब कोई दबाव नहीं था क्या? इसका मतलब है कि उनकी कप्तानी पर फोकस नहीं होना चाहिए। इसके बजाय उसकी क्षमता को देखें। अगर कोहली अपने पुराने फॉर्म में लौटते हैं तो विराट सिर्फ सेंचुरी या डबल सेंचुरी ही नहीं लगाएंगे, बल्कि वह 300 रन की पारी भी खेलेंगे।

बता दें, विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक ठोंकने वाले एक मात्र अब तक के अकेले बल्लेबाज है। कप्तान ने 96 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें रन मशीन ने 27 शतक जड़े हैं। 50 ओवर के प्रारूप में कोहली के नाम भारत के लिए 43 शतक हैं। वहीं 32 वर्षीय विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ एक महत्वपूर्ण सीरीज थी। हालांकि, वो चार टेस्ट मैचों में एक भी तिहरे अंकों का स्कोर दर्ज करने में विफल रहे।

Related Articles

Back to top button