उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री ने वाराणसी में रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया, रैन बसेरे में रह रहे लोगों को कम्बल वितरित किए

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान स्थानीय सर्किट हाउस में विकास एवं कानून-व्यवस्था की बैठक करने के पश्चात मैदागिन स्थित टाउन हॉल मैदान में बनाए गए रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रैन बसेरे में रह रहे लोगों को कम्बल भी वितरित किए और वहां रह रहे लोगों से उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने रैन बसेरे की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
मुख्यमंत्री जी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के पश्चात काशी विश्वनाथ काॅरिडोर का निरीक्षण किया। उन्होंने काॅरिडोर के निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद सफाई कर्मियों एवं अन्य लोगों को कम्बल वितरित किए। उन्होंने क्षतिग्रस्त सिगरा-महमूरगंज मार्ग का भी निरीक्षण किया। जल निगम द्वारा इस मार्ग पर दो स्थानों पर की गई खुदाई को भी उन्होंने स्पॉट पर जाकर देखा। विधायक श्री सौरभ श्रीवास्तव द्वारा गत एक वर्षों से खुदाई होने के जल निगम द्वारा मरम्मत कार्य पूर्ण न कराए जाने तथा इसके कारण यातायात प्रभावित होने की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री जी ने इस पर गहरी नाराजगी जताई।
मुख्यमंत्री जी ने निर्माणाधीन चैकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर का स्थलीय निरीक्षण किया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने उन्हें अवगत कराया कि निर्माणाधीन चैकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर 15 जनवरी, 2020 को जन सामान्य के लिए चालू करा दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को निर्माण कार्य पर पैनी नजर रखने के साथ-साथ कार्य के दौरान सुरक्षा मानकांे का प्रत्येक दशा में पालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने 15 जनवरी, 2020 को इस फ्लाईओवर को जनसामान्य को यातायात व्यवस्था हेतु सुलभ कराए जाने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button