उत्तर प्रदेश

CM Yogi Adityanath ने बाबा साहब डाॅ0 आंबेडकर की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भारतीय संविधान के शिल्पी, भारतरत्न बाबा साहब डाॅ0 बी0आर0 आंबेडकर की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आज यहां जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बाबा साहब डाॅ0 आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गाें को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किये। भारतीय संविधान के निर्माण में बाबा साहब डाॅ0 आंबेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। उन्होंने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी उपेक्षित वर्गाें के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तीकरण के लिए बाबा साहब डाॅ0 आंबेडकर द्वारा किए गये प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे। भेदभावरहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की डाॅ0 आंबेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वर्तमान समय की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री जी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु लोग बाबा साहब डाॅ0 आंबेडकर की जयन्ती पर घर में ही रहकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करें।

Related Articles

Back to top button