मनोरंजन

सह-संस्थापक सौंदर्या रजनीकांत वीएसवी और सनी पोकला ने ‘हूटे’ के सार्वजनिक बीटा लॉन्च की घोषणा की

फिल्म निर्माता और उद्यमी सौंदर्या रजनीकांत वीएसवी ने टेक्नोक्रेट, सीरियल एंटरप्रेन्योर और एक वैश्विक बिजनेस लीडर सनी पोकला के साथ आज अपना नया उद्यम ‘हूटे’ लॉन्च करने की घोषणा की – दुनिया के लिए भारत से बाहर लॉन्च होने वाला पहला वॉयस-आधारित सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, हूट को 15 मूल भारतीय भाषाओं और 10 अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा।

बहुभाषी होने के कारण, यह किसी को भी, जो सुनना चाहता है, अपनी पसंद की भाषा में अपनी अनूठी आवाज के माध्यम से खुद को व्यक्त करने की अनुमति देता है। हूटे ऐप का उपयोग करने के लिए, आपको केवल 60 सेकंड तक एक ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करना होगा और इसे आप दुनिया के साथ साझा कर सकते है।

हूटे में एक अनूठी विशेषता है जो उपयोगकर्ताओं को अपने संदेशों को एक नए सिनेमाई अनुभव में और बढ़ाने की अनुमति देती है, कस्टम लाइब्रेरी से बीजीएम चुनने और जोड़ने का विकल्प है। यह प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की एक छवि जोड़ने का विकल्प प्रदान करके एक ऑडियो संदेश को दृश्य की बारीकियों को पकड़ने में भी सहायता करता है।

हूटे के सह-संस्थापक सौंदर्या रजनीकांत वीएसवी का कहना है कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो एक रचनात्मक कला पृष्ठभूमि से है और कुछ सबसे शक्तिशाली और सार्थक आवाजों को ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन सुनकर बड़े हुए है, उनका मानना है कि आवाज सबसे सशक्त में से एक है और अपने विचारों को संप्रेषित करने और व्यक्त करने का प्रामाणिक तरीका है।
वह आगे कहती है कि उन्हें यह विचार तब आया जब उनके पिता ने टेक्स्ट के बजाय ऑडियो द्वारा महत्वपूर्ण कम्युनिकेशन शुरू किया, और यह उन्होंने देखा कि सटीक संदेश प्राप्त करने में उसे क्या फर्क पड़ा जो वह संवाद करना चाहता था। उनका मानना है कि हूटे को दुनिया की सबसे प्रसिद्ध आवाजों को प्रसारित करने और जोड़ने के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और महत्वपूर्ण मुद्दों पर आम लोगों की आवाज के साथ-साथ शक्तिशाली मानवीय संबंध बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

हूटे के सह-संस्थापक सनी पोकला को लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए नवीन प्रौद्योगिकी उत्पादों को विकसित करने का व्यापक अनुभव है। उल्लेखनीय उत्पादों में भारत में एक मोबाइल नागरिक सुरक्षा ऐप कवलन और न्यूयॉर्क में एक विघटनकारी स्वास्थ्य सेवा प्लेटफार्म सिकुरा शामिल हैं। उनके विशाल अनुभव और सफल ट्रैक रिकॉर्ड ने हूटे को अंतरराष्ट्रीय मानकों के एक मजबूत मंच के रूप में विकसित करने में मदद की है।

आगे प्लेटफार्म के महत्व का वर्णन करते हुए, सनी पोकला ने मंच की प्रासंगिकता के बारे में विस्तार से बताया और महसूस किया कि पिछले वर्ष में महामारी ने न केवल करीबी लोगों के बीच बल्कि विश्व स्तर पर सामाजिक रूप से जुड़े रहने की मजबूरी को सबसे आगे लाया है और परिणामी स्क्रीन से होने वाली भी थकान भी सामने आई है । उनका मानना है कि हूटे न केवल उपयोगकर्ताओं के लिए खुद को व्यक्त करना आसान बनाकर इस थकान को दूर करने में मदद करेगा, बल्कि मशहूर हस्तियों, प्रख्यात पेशेवरों और आम लोगों के लिए भी पसंदीदा माध्यम बन जाएगा, ताकि वे अपनी आवाज सुन सकें और अपने विचार और राय व्यक्त कर सकें। उन्नत गोपनीयता, सुरक्षा सुविधाएँ और भाषा की बाधाओं को दूर करने की इसकी क्षमता है।

हूटे एक क्लाउड-नेटिव, मोबाइल-फर्स्ट, वर्नाक्यूलर प्लेटफॉर्म है जो दुनिया भर के लोगों को अपनी आवाज का उपयोग करने और दूसरों के साथ बातचीत करने की अनुमति देने के लिए अत्याधुनिक क्लाउड तकनीकों द्वारा सक्षम एक प्रामाणिक सोशल मीडिया अनुभव प्रदान करता है। हूटे को एक वास्तविक सामाजिक समुदाय बनाने की उम्मीद है जहां उपयोगकर्ताओं को जज किए जाने के डर के बिना स्वयं होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

दुनिया भर में डिजिटल और सामाजिक प्लेटफार्मों में आवाज-आधारित और ऑडियो प्रौद्योगिकियों के बढ़ते उपयोग का लाभ उठाता है, यह अल द्वारा सक्षम पहला बहुभाषी ऑडियो प्लेटफॉर्म होगा। संचार के माध्यम के रूप में अधिक से अधिक लोग आवाज की ओर मुड़ रहे हैं, आवाज लोगों के फिर से जुड़ने का तरीका बन सकती है।

Related Articles

Back to top button