देश-विदेश

Corona ने चीन में मचाया कोहराम, टूटा 2 साल का रिकॉर्ड, फ्रांस और इटली भी चपेट में

कोरोना की एक और लहर आने वाली है। ये हम नहीं चीन में बढ़ते कोरोना के मामले के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है। चीन में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले में तेजी देखी जा रही है।

कोरोना के ताजा हमले ने पिछले दो सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं जर्मनी, इटली, फ्रांस समेत यूरोपीयन देशों में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

बढ़ते मामले के लिए स्टेल्थ ओमिक्रॉन कहे जा रहे ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BA.2 को जिम्मेदार माना जा रहा है। 4 मार्च को चीन में कोरोना के 3602 केस दर्ज किए गए जो फरवरी 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है। चांगचुन और शंघाई में लॉकडाउन लगा हुआ है। रिपोर्टस के मुताबिक चीन के कम से कम 13 शहरों में सख्त लॉकडाउन लागू है और 5 करोड़ आबादी लॉकडाउन में रहने को मजबूर है।

स्कूल और दफ्तर बंद हो गए हैं। लोगों को घर पर रहने को कहा गया है। कोरोना के मामले यूरोप में भी बढ़ रहे हैं। जर्मनी में तो हर दिन 2.5 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों, स्वास्थ्य सचिवों को पत्र लिखकर कोरोना को लेकर पांच-स्तरीय रणनीति यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करने पर ज़ोर दिया।

सोर्स: यह News24 न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button