देश-विदेश

कोरोना वायरस: देश में 24 घंटे में सामने आए 796 नए मामले, 35 लोगों की हुई मौत, अब तक 857 लोग हुए ठीक

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 796 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से 35 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9,152 हो गई है जिसमें से 308 लोगों की मौत हुई है जबकि 857 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

देश में पर्याप्त भंडार, परेशान होनी की जरूरत नहीं
आईसीएमआर (ICMR) की ओर से रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के लिए अभी तक दो लाख से ज्यादा जांच की जा चुकी हैं, हमारे पास अगले दो सप्ताह तक जांच जारी रखने के लिए पर्याप्त भंडार है. देश में रविवार तक 2,06,212 टेस्ट किए गए हैं. हम जिस गति से आज टेस्ट कर रहे हैं, हमारे पास पर्याप्त स्टॉक है जिसकी मदद से हम अगले छह हफ्ते तक आसानी से टेस्ट कर सकते हैं इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है.

कई जिलों में 14 दिन से नहीं आया कोई मामला

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि अब तक 857 लोग ठीक हो चुके हैं. एक ही दिन में 141 लोग ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कुछ जिलों ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित कर लिया है, इन क्षेत्रों में पिछले 14 दिन में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है.

सरकार की ओर से बताया गया कि कोविड-19 पर मूल रणनीति समूह (कोर स्ट्रैटजी ग्रुप) आणविक निगरानी, तीव्र एवं सस्ती नैदानिकी (जांच प्रक्रिया), नयी दवाओं पर काम कर रहा है. Source News18

Related Articles

Back to top button