उत्तर प्रदेश

लखनऊ के प्रथम पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय की अपर मुख्य सचिव, गृह से शिष्टाचार भेंट

लखनऊः प्रदेष की राजधानी लखनऊ के लिए तैनात पहले पुलिस आयुक्त श्री सुजीत पाण्डेय ने आज लोक भवन में अपर मुख्य सचिव गृह, श्री अवनीष कुमार अवस्थी से षिष्टाचार भंेट की।
अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीष कुमार अवस्थी ने उनसे कहा कि वह मुख्यमंत्री जी की मंषा के अनुरूप प्रदेष की राजधानी लखनऊ की पुलिस व्यवस्था को चुुस्त-दुरूस्त बनाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करते हुए एक नई मिसाल पेष करें। उन्होंने कहा कि प्रभावी पुलिसिंग हेतु अपने अनुभवों का लाभ उठाते हुये जन-मानस को बेहतर सुरक्षित माहौल प्रदान करते हुये अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु कड़ी कार्रवाई सुनिष्चित करें।
श्री अवस्थी ने लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था को भी चुस्त-दुरूस्त बनाने हेतु योजनाबद्ध ढं़ग से कार्रवाई किये जाने की आवष्यकता पर बल देते हुये उनसे अपेक्षा की कि वह इस दिषा मंे बेहतर परिणाम देना सुनिष्चित करें।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने समाज के कमजोर एवं निर्बल वर्ग तथा महिलाओं से संबंधित उत्पीड़न एवं अत्याचार से जुड़ी किसी भी घटना के प्रकाष में आने पर उस पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई कराना सुनिष्चित करते हुए उनमें पुलिस प्रषासन के प्रति दृढ़ विष्वास की भावना बनाने हेतु प्रयास करने के भी निर्देष दिये है।
अपराधी, माफिया एवं गुण्डा तत्वों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्व मुहिम चलाकर ऐसी कठोरतम कार्रवाई सुनिष्चित करने के निर्देष दिये जो एक नजीर बने एवं उससे अपराधियों में पुलिस के प्रति भय एवं जनता में पुलिस के प्रति विष्वास की भावना दृढ़ हो सके। श्री अवस्थी नेे पुलिस आयुक्त से यह भी अपेक्षा की कि वह अपने अनुभवों के आधार पर मुख्यमंत्री जी की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रभावी पुलिसिंग के माध्यम से जनता मंे सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस के प्रति जन विष्वास की भावना को और अधिक सुदृढ़ बनाने की दिषा में प्रयासरत रहें।

Related Articles

Back to top button