उत्तर प्रदेश

डॉ0 शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय परिसर में कोविड-19 द्वितीय टीकाकरण उत्सव का हुआ आयोजन

लखनऊः प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा संचालित डॉ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय परिसर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा, लखनऊ के सौजन्य से कोविड-19 द्वितीय टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय में कार्यरत 18 वर्ष से 44 वर्ष तक एवं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के शिक्षकवृन्द एवं गैर-शिक्षकवृन्द तथा उनके कुटुम्ब के सदस्यों के टीकाकरण हेतु विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में वर्कप्लेस कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर (सीवीसी) सत्र का आयोजन करते हुए ऑन-द-स्पाट रजिस्टेªशन कराते हुए टीकाकरण किया गया। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के 450 एवं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 70 कार्मिक/शिक्षकवृन्द एवं उनके कुटुम्ब के सदस्यों द्वारा टीकाकरण कराया गया।
विश्वविद्यालय परिसर में पूर्व में 05 जून, 2021 को प्रथम टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया था, जिसमें 18 वर्ष से 44 वर्ष के 200 एवं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 36 कार्मिक/शिक्षकवृन्द एवं उनके कुटुम्ब के सदस्यों द्वारा टीकाकरण कराया गया था।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण के प्रभाव को नियंत्रित करने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी अभियान चलाकर टीकाकरण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय स्तर पर शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक सदस्यों एवं उनके कुटुम्ब के सदस्यों के टीकाकरण हेतु विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा समय-समय पर टीकाकरण हेतु अपील की जा रही है।

Related Articles

Back to top button