उत्तराखंड समाचार

Covid-19: देहरादून में सामने आए कोरोना संक्रमण के दो नए मामले

देहरादून: उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा नहीं थम रहा। रविवार को भी दो नए मामले सामने आए हैं। इस में एक मरीजा एम्‍स ऋषिकेश का नर्सिंग स्‍टाफ है, जबकि दूसरा मरीज दून महिला अस्‍पताल में भर्ती आजाद कॉलोनी की महीला है। दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले 50 हो चुके हैं, जिनमें 26 स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। इनमें हरिद्वार स्थित मेला अस्पताल में भर्ती एक मरीज शुक्रवार को डिस्चार्ज हुआ है।

एम्स ऋषिकेश के यूरोलॉजी विभाग में काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ में शामिल 30 वर्षीय युवक में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 20 बीघा बापू ग्राम जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ हरीश मोहन थपलियाल के मुताबिक यह कर्मचारी शुक्रवार तक ड्यूटी पर आया था। जब उसे संबंधित शिकायत हुई तो वार्ड में ही उसका थर्मल स्क्रीनिंग टेस्ट किया गया था। उसे बुखार की पुष्टि हुई थी। शनिवार की शाम उसका सैंपल लिया गया। उसकी रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि ड्यूटी के दौरान यह कर्मचारी किस किस के संपर्क में रहा और कहां कहां गया इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी मिलने के बाद संबंधित सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

दून मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई जांच

हल्द्वानी एवं एम्स ऋषिकेश के बाद दून मेडिकल कॉलेज की लैब में भी कोरोना की जांच शुरू हो गई है। बता दें, अभी तक एम्स व हल्द्वानी के अलावा दून की एक निजी लैब में ही सैंपलों की जांच हो रही थी। दून मेडिकल कॉलेज में पिछले सप्ताह से लैब संचालन के लिए सरकारी स्तर पर तेजी देखी जा रही थी। इसी क्रम में आइसीएमआर की मंजूरी के बाद अब जांच का काम शुरू हो गया। पहले दिन यहां दस सैंपल की जांच की गई। जिसे रविवार से बढ़ाया जाएगा।

कहां कितने दिन से नहीं मामले

पौड़ी गढ़वाल में बीते 31 दिन तो ऊधमसिंहनगर में 22, अल्मोड़ा में 20, हरिद्वार में 7 और नैनीताल में एक दिन से कोई नया मामला रिपोर्ट नहीं हुआ है। जबकि अल्मोड़ा, पौड़ी ऊधमसिंह नगर के सभी मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। देहरादून, नैनीताल और हरिद्वार में फिलहाल मरीजों का उपचार चल रहा है। वहीं, देहरादून में आज ताजा मामला सामने आया है। Source जागरण

Related Articles

Back to top button