देश-विदेश

रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण विंग कमांडर अभिनंदन से मिलने पहुचीं अस्पताल

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वायु सेना के अधिकारियों ने सेना अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मुलाकात की. आप को बता दे कि विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से वापस लौट आए हैं. पाकिस्तान ने शुक्रवार को उन्हें रिहा कर दिया.

हालांकि सीमा पर तनाव बढ़ता जा रहा है. इसकी बानगी जम्मू कश्मीर में देखने को मिल रही है. जहां LoC पर पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है.

अभिनंदन से भारत के राज जानने की कोशिश

2 दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहने के बावजूद पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने कई मौकों पर उन्हें प्रताड़ित करने की कोशिश की, लेकिन देश का ये वीर जवान झुका नहीं. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना और ISI के अधिकारी लगातार कोशिश कर रहे थे कि अगर किसी भी मौके पर विंग कमांडर अभिनंदन कमजोर पड़ते हैं या अपनी रिहाई के लिए गिड़गिड़ाते हैं तो सबसे पहले वे उनका ऐसा एक वीडियो तैयार किया जाए. पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने दो से तीन मौकों पर उनका अलग-अलग तरीके से वीडियो भी बनाया लेकिन वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए.

अपने मजबूत इरादों और जीवटता के दम पर अभिनंदन ने वायुसेना या देश से जुड़ा कोई भी राज पाकिस्तान को नहीं बताया. पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने कमांडर अभिनंदन पर परिवार से लेकर हर तरह का दबाव डाला लेकिन अभिनंदन किसी भी मौके पर नहीं झुके.

मायावती का ट्वीट अभिनंदन का दिली स्वागत है

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़े जाने पर स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट लिख कर कहा है कि पाक कब्जे से विग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी का दिली स्वागत है. उन्होंने ट्विटर पर आगे लिखा है, ‘इससे जनता में संतोष और तनाव में कमी स्वाभाविक. पर बदलते माहौल में भारत को सुरक्षा-सम्मान और पड़ोसी देशों के साथ रिश्तों पर दीर्घकालीन, विश्वसनीय और मजबूत नीति बनाने व उसी के हिसाब से पूरी तैयारी की जरूरत.’ Source पूरी दुनिया

Related Articles

Back to top button